न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

साहित्य शिरोमणि डॉ.निक्की शर्मा को यूरोप से मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

नई दिल्ली। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेकों सम्मानों से अलंकृत साहित्य जगत की अनमोल शख्सियत साहित्य शिरोमणि डॉ.निक्की शर्मा को यूरोप की संस्था यूरोपीय रोमन अध्ययन और अनुसंधान संस्थान बेलग्रेड ( सर्बिया गणराज्य) ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से अलंकृत किया। डॉ निक्की शर्मा ‘रश्मि’ को यूरोपीय रोमन अध्ययन और अनुसंधान संस्थान के चेयरमैन डॉ० बजराम हालिटी ने बोर्ड की स्वकृति से मानवता और नागरिक अधिकारों में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है

भागलपुर बिहार के (एग्रीकल्चर कॉलेज सबौर कैम्पस) से ताल्लुक रखने वाली निक्की शर्मा ने महानगर मुंबई को कर्मभूमि बनाया।पिता प्रोफेसर के पद पर एग्रीकल्चर कॉलेज में (सबौर)में थे इसलिए इनकी पढ़ाई लिखाई सबौर में हुई और अब मुम्बई में पति के व्यवसाय में सहयोग करने के साथ साथ में लेखन व साहित्य सृजन को गति प्रदान की।लेखन का शौक बचपन से रहा है इन्हें।
इतना ही नही सामाजिक सरोकारों में बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ,स्वच्छ भारत अभियान,पर्यावरण जागरूकता,नीम पीपल,तुलसी अभियान से जुड़ी हुई हैं तथा कोरोना काल में लॉक डाउन के दौरान भी अपनी महती भूमिका अदा कर समाज को जागरुक करने का प्रयास निरंतर करती रहती हैं। डॉ शर्मा को साहित्य लेखन व सामाजिक सरोकारों के लिए अनेक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा जा चुका है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar