न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद को बीएमडी स्कूल सरूरपुर में नमन किया

विजय न्यूज़ नेटवर्क
फरीदाबाद। आजादी के शहज़ादे संस्था ने आज बीएमडी कान्वेन्ट स्कूल सरूरपुर में शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद का शहीदी दिवस स्कूल प्रधानाचार्या शालीनी शर्मा की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया । प्रसिद्व उधोगपति व मुख्यअतिथि आई सी सिंघल ने स्कूल में समार्ट क्लास का उद्वघाटन किया । मंच संचालन स्कूल प्रबंधक सुनील शर्मा ने किया । सबसे पहले अतिथियों को सुन्दर फूलों के गमलों से स्वागत किया गया । इस मौके पर विद्यार्थी शिवम , राधिका , पिंकी व निशांत ने देशभक्ति गीत व कवितायें प्रस्तूत की ।
संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद ऐतिहासिक दृष्टि से भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के स्वतंत्रता सेनानी थे । वह शहीद राम प्रसाद बिस्मिल व शहीद भगत सिहं सरीखे क्रांन्तिकारीयों के अनन्यतम साथियों में से थे । उन्होने आज़ादी के आन्दोलन के लिये हिन्दुस्तान रिपब्लिकन एसोसिएशन का गठन किया जिस संगठन ने देश को कई क्रांतीकारी दिये ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि चन्द्रशेखर आज़ाद जो आज़ाद थे तथा उन्होने अपने नाम की तरह देश को भी आज़ाद करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । उनकी बहादुरी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हे मारने के लिये अग्रेजी हकूमत के 80 अधिकारी रात दिन लगे हुए थे तथा जब उन्हे 32 गोलियाँ मारने के बाद भी किसी अग्रेजी सिपाही की हिम्मत नही थी उनके छूने की ।
कार्यक्रम के बीच बीच के स्कूल प्रबंधक व शहर के अच्छे कवि सुनील शर्मा ने अपनी कविताओं से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई । इस मौके पर प्रधानाचार्य शालीनी शर्मा , संरक्षक आई सी सिंघल , सुनील शर्मा , तरकेश्वर प्रसाद , रजंनी कालड़ा , शिप्रा , मोनिका , सीमा शर्मा व हरीश चन्द्र आज़ाद ने अपने विचार रखे ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar