National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गायक माधव महाजन का ‘छन्न वी गवाह’ बना रहा है नया रिकॉर्ड

दिनेश जाला
डॉक्टर – गायक माधव महाजन ने पंजाबी उद्योग में अपनेचार्टबस्टर गीत “मन बावरिया” और “छन वी गवाह” के साथमनोरंजन की एक नई लहर पैदा की। युवा प्रतिभाशालीगायक ने पूरे भारत में प्रशंसकों को आकर्षित किया है। YouTube पर ४२ मिलियन से अधिक बार देखे जाने केसाथ, गीत ‘छन्ना वी गवाह’ अब युवा पीढ़ी के बीच लोकप्रियसोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर ट्रेंड पर है।

माधव महाजन, जिन्होंने संगीत में कभी किसी प्रकार सेप्रशिक्षण नही लिया, उन्होंने खुद गिटार, हारमोनियम औरअन्य वाद्य यंत्र बजाना सिखा हैं। अपना तीसरा गीत, ‘मनबावरिया’ बनाते समय, उन्होंने अपने लिए म्युजिक प्रोड्युसके बारे में जानकारी प्राप्त की। अपने म्युजिक के व्यक्त होतेहुए कहा, “मैं अपने जीवन घटीत प्रसंगो पर गीत बनाता हूं।इसी तरह मेरा म्युजीक तैयार होता है।”

मुख्य धारा से अलग उनकी रचना शैली को महसूस करतेहुए, माधव ने खुद का संगीत मधुरऔर मनभावन बनाने केइरादे से संगीत उत्पादन के क्षेत्र में प्रवेश किया। प्रतिभाशालीगायक-संगीतकार कहते हैं, “मेरे गाने पारंपरिक और शहरीसंगीत का मिश्रण हैं और दर्शकों के साथ सीधे संवाद करसकते हैं। मुझे अपने आप से सवाल था कि ऐसे गाने दर्शकोंको पसंद आएंगे या नही पर “छन्न वी गवाह’ के शानदारप्रतिक्रियाओं ने सब पर संपुष्टि लगा दी ।

माधव महाजन का ‘छन्न वी गवाह’ यह गाना इंस्टैंट हिट था।यह गाना वायरल हो गया और लाखों लोगों ने ऑनलाइनदेखा। इस प्रकार माधव महाजन का गाना ऑनलाइन ट्रेंड केसाथ इस एक गाने पर ५० से अधिक वीडियो का कोलाजवीडियो अपलोड था।

माधव महाजन अपने एक मुश्किल समय को याद किया जबवह मौखिक उपचार से गुजर रहे थे और वे सर्जरी काजोखिम नहीं उठाना चाहते थे। उन्होंने कहा, “मैं एक ‘मौनव्रत’ पर था और एक साल तक ध्यान लगाया मेडिटेशनकिया, जिसके बाद चीजें बेहतर होने लगीं।”

निस्संदेह, माधव महाजन एक युवा सनसनी हैं, जो पंजाबीसंगीत उद्योग पर शासन करते हैं और बॉलीवुड उद्योग में पैरजमाने के लिए तैयार हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar