न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सोफिया केनिन ने बनाई येर्रा वैली क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह

नई दिल्ली. 8 फरवरी से साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के मद्देनजर मेलबर्न पार्क में खेले जा रहे येर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट में पिछले साल की विजेता अमेरिका की सोफिया केनिन ने अगले दौर में जगह बनाई. केनिन ने पहला सेट 7-5 से जीता लेकिन इसके बाद उनकी प्रतिद्वंद्वी कैमिला जियोर्गी चोटिल होने के कारण मैच से हट गयी और केनिन को आसानी से अगले दौर में प्रवेश मिल गया.

दर्शक भी थे मौजूद
इस मैच को देखने के लिये कुछ दर्शक भी मारग्रेट कोर्ट एरीना में मौजूद थे. मैच के बाद केनिन ने कहा, ‘‘यहां वापसी करके बहुत अच्छा लग रहा है. दर्शकों को देखकर अच्छा लगा. मैं बहुत खुश हूं, मुझे वास्तव में अपने प्रशंसकों की कमी खल रही थी. हम सभी के लिये 2020 कड़ा साल रहा, हमें उसे भूलकर आगे बढ़ना होगा.’’ ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों के मद्देनजर इस सप्ताह मेलबर्न पार्क में छह टूर्नामेंटों का आयोजन किया जा रहा है. येर्रा वैली क्लासिक उन छह टूर्नामेंटों में शामिल है.

बियांका आंद्रीस्कू ग्रैम्पियन्स ट्रॉफी से हटी
इस बीच 2019 की यूएस ओपन चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू बुधवार से शुरू होने वाली ग्रैम्पियन्स ट्रॉफी से हट गयी हैं. 20 वर्षीय इस कनाडाई खिलाड़ी ने घुटने और पांव की चोट के कारण 2019 की डब्ल्यूटीए ट्रॉफी के बाद से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. वह मेलबर्न में कड़े पृथकवास के बाद वापस लौटी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘दो सप्ताह के क्वारंटिन के बाद वापसी करना अच्छा लग रहा है लेकिन अपनी टीम के साथ परामर्श करने के बाद मैंने ऑस्ट्रेलियन ओपन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है.’’ इस बीच गिप्सलैंड ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त योहाना कोंटा ने बर्नार्डा पेरा को 6-2, 6-3 से जबकि एलिस मार्टेन्स ने मायो हिबी को 6-2, 6-2 से हराया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar