National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, एक खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव

इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका पुरुष क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को पृथकवास पर रखा गया है क्योंकि उनमें से एक कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी पुष्टि की है. सीएसए ने हालांकि तीनों खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है. सीएसए ने कहा कि 27 नवंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला से पूर्व खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में जगह देने से पहले लगभ 50 कोविड-19 आरटीपीसीआई परीक्षण किए गए.
सीएसए ने बयान में कहा, ‘‘एक खिलाड़ी का नतीजा पॉजिटिव आया है और मेडिकल टीम के जोखिम आकलन करने के बाद पाया गया कि दो खिलाड़ी उसके करीबी संपर्क में थे.’’ इसमें कहा गया, ‘‘कोविड-19 नियमों के तहत तीनों खिलाड़ियों को तुरंत केपटाउन में पृथकवास में भेज दिया गया. तीनों खिलाड़ियों में लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और सीएसए की मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी.

शनिवार को है पहला अभ्यास मैच
तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए वैकल्पिक खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन बोर्ड ने कहा है कि सप्ताहांत होने वाले अंतर टीम अभ्यास मैच से पहले दो नए खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे.
उन्होंने कहा, ‘‘इस समय दौरे के लिए इन खिलाड़ियों के विकल्प को नहीं चुना गया है लेकिन 21 नवंबर को होने वाले अंतर टीम अभ्यास मैच के लिए दो खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे.’’ इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंचकर तैयारी शुरू कर चुकी है. टीम शनिवार को यहां अभ्यास मैच खेलेगी.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar