न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

स्‍पोर्टरडार ने इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट का अधिग्रहण किया

यह अधिग्रहण स्‍पोर्टरडार को अग्रणी क्रिकेट डेटा और कंटेन्‍ट प्रदाता के रूप में स्‍थापित करने के लिये हुआ है

नई दिल्ली। स्पोर्ट्स डेटा इंटेलिजेंस और खेल मनोरंजन समाधानों के अग्रणी वैश्विक प्रदाता स्‍पोर्टरडार ने आज घोषणा की है कि उसने इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के अधिग्रहण के लिये एक निर्णायक अनुबंध किया है। इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट स्पोर्ट्स डेटा एवं टेक्‍नोलॉजी की कंपनी है, जिसने खासतौर से क्रिकेट में गहनता और विशेषज्ञता के साथ कई अग्रणी स्‍पोर्ट्स ऑर्गेनाइजेशंस के साथ भागीदारियाँ की हैं। यह अधिग्रहण वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्‍मीद है और यह विनियामक अनुमोदनों का विषय है।

क्रिकेट विश्‍व के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, जिसके पास दो बिलियन से ज्‍यादा प्रशंसकों का वैश्विक आधार है। स्‍पोर्टरडार की अग्रणी वाणिज्‍यीकरण एवं वितरण रूपरेखा के साथ इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के उत्‍पादों, कंटेन्‍ट बनाने की क्षमताओं और विषय-वस्‍तु में विशेषज्ञता को जोड़कर स्‍पोर्टरडार अपने ग्राहकों के लिये क्षेत्रीय और वैश्विक बाजारों में अच्‍छी वृद्धि की संभावना का अवसर निर्मित कर रहा है।

इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट की उत्‍पाद-सूची में निम्‍नलिखित शामिल हैं :

  • प्रतिस्‍पर्द्धा प्रबंधन की क्षमताओं, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍कोरिंग, पंजीकरण प्रबंधन और प्रशंसक के लिये सरल वेब और मोबाइल ऐप्‍लीकेशंस वाले डिजिटल खेल प्रबंधन के प्‍लेटफॉर्म्‍स का एक व्‍यापक समूह:
  • प्रशंसकों को क्रिकेट की गाथा बताने के तरीकों में क्रांति लाने के लिये आकांक्षा और योग्‍यता के साथ क्रिकेट का एक विश्‍व स्‍तरीय डाटा कलेक्‍शन टूल;
  • क्रिकेट के लिये एक ऑटोमेटेड लाइव स्‍ट्रीमिंग और इन-गेम प्रोडक्‍शन एवं  मैनेजमेंट सॉल्‍यूशन, जिसका नाम ‘फ्रॉगबॉक्‍स‘ है।

अभी, इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैण्‍ड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड आदि अग्रणी क्रिकेट बोर्ड्स के साथ सहयोग कर रहा है, इसके अलावा इसकी भागीदारी नेटबॉल ऑस्‍ट्रेलिया और फुटबॉल ऑस्‍ट्रेलिया आदि अन्‍य स्‍थापित और प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स पार्टनरों के साथ भी हैं ।

स्‍पोर्टरडार के ग्रुप सीईओ कार्सटेन कोइर्ल ने कहा कि, “इस अधिग्रहण से स्‍पोर्टरडार को डेटा और कंटेन्‍ट की अपनी पेशकश व्‍यापक बनाने का मौका मिलेगा। चूँकि क्रिकेट विश्‍व के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, इसलिये हम इसे कंपनी की वृद्धि के अवसर के तौर पर देखते हैं, खासकर एशिया में इस खेल के महत्‍व को देखते हुए।

सैम टेलर और उनकी टीम ने अभी तक जो उपलब्धियां अर्जित की हैं, उनका मैं एक बड़ा प्रशंसक हूँ। मुझे उनके और इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के साथ काम करने का इंतजार है, जिससे हमारे खेल साझीदारों का महत्‍व बढ़ना जारी रहेगा और हम दुनियाभर में अपने ग्राहकों को बेहतरीन उत्‍पाद और सेवाएं दे सकेंगे।”

इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के सीईओ, सैम टेलर ने कहा कि, “इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट हमेशा नवाचार और ऐसे अत्‍याधुनिक समाधानों की आपूर्ति के आधार पर चला है, जो खेल संस्‍थानों और उनके प्रशंसकों को फायदा पहुँचाते हैं। हमारी कंपनी के लक्ष्‍य की प्राप्ति में स्‍पोर्टरडार के साथ हमारा जुड़ना एक स्‍वाभाविक कदम है – यह हमें नये और रोमांचक उत्‍पादों के विकास के लिये हमारे परिचालन का पैमाना बढ़ाने, नये बाजारों में पहुँचनेऔर हमारे वर्तमान एवं भावी ग्राहकों को ज्‍यादा फायदा देने की योग्‍यता देता है।”

हम वाणिज्‍यीकरण और वितरण में स्‍पोर्टरडार की बाजार में अग्रणी क्षमताओं के साथ इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के डिजिटल और डाटा कैप्‍चर सॉल्‍यूशंस के संयोजन के अवसर से रोमांचित हैं। यह हमारे प्‍लेटफॉर्म पार्टनर्स, उनकी डिजिटल और उच्‍च श्रेणी के प्रदर्शन वाली टीमों और दुनियाभर में हम जिन खेलों पर काम करते हैं, उनके करोड़ों प्रशंसकों का महत्‍व बढ़ा सकता है। हमारी टीम स्‍पोर्टरडार परिवार में शामिल होकर रोमांचित है और हम उनके साथ काम करने के लिये उत्‍सुक हैं।”

मेलबोर्न में स्थित इस कंपनी के साथ यह अनुबंध वर्ष 2021 में अभी तक स्‍पोर्टरडार का तीसरा अधिग्रहण होगा। अभी हाल ही में अमेरिका में स्थित सिनर्जी स्‍पोर्ट्स के अधिग्रहण की घोषणा हुई थी। स्‍पोर्टरडार एशिया में अपनी मौजूदगी बढ़ाता जा रहा है, उसने हाल ही में अपनी क्षेत्रवार पैठ बढ़ाने के लिये एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन और K लीग के साथ भागीदारी की है।

 

स्‍पोर्टरडार के विषय में

स्‍पोर्टरडार खेलों में शर्त लगाने और खेल मनोरंजन के उत्‍पादों और सेवाओं का विश्व-अग्रणी प्रदाता है। वर्ष 2001 में स्‍थापित यह कंपनी खेल, मीडिया और बेटिंग उद्योगों के मिलान बिन्‍दु पर एक अद्वितीय स्थिति में है। यह खेल संघों, समाचार मीडिया, उपभोक्‍ता मंचों और स्‍पोर्ट्स बेटिंग ऑपरेटर्स को उनके व्‍यवसाय की वृद्धि में मदद के लिये समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करती है। स्‍पोर्टरडार के पास 2000 से ज्‍यादा कर्मचारी हैं, जो दुनिया की 30 से ज्‍यादा जगहों में काम कर रहे हैं। हम उत्‍कृष्‍ट सेवा, गुणवत्‍ता और विश्‍वसनीयता के लिये प्रतिबद्ध हैं और यह प्रतिबद्धता हमें 80 से ज्‍यादा देशों में 1000 से ज्‍यादा कंपनियों का भरोसेमंद भागीदार और एनबीए, एनएचएल, एमएलबी, नस्‍कार, फिफा और यूईएफए का आधिकारिक भागीदार बनाती है। हम हर साल 75 खेलों के 7,20,000 से ज्‍यादा मैचों से जानकारियां लेकर उनका निरीक्षण, विश्‍लेषण और आपूर्ति करते हैं। उद्योग के साथ गहन सम्‍बंधों के चलते स्‍पोर्टरडार न केवल खेल प्रशंसकों के अनुभव को दोबारा परिभाषित कर रहा है, बल्कि अपने इंटीग्रिटी सर्विसेस डिविजन और सभी साझीदारों के लिये सत्‍यनिष्‍ठा से चलने वाले वातावरण की वकालत के माध्‍यम से खेलों को सुरक्षित भी रखता है।

 

इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के बारे में

इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट एक विश्‍व स्‍तरीय खेल डेटा एवं टेक्‍नोलॉजी कंपनी है, जो 20 वर्षों से ज्‍यादा समय से अग्रणी खेल संस्‍थानों के लिये मैच के दिन के अनुभव की नई कल्‍पना कर रही है। इंटरैक्‍टस्‍पोर्ट के उत्‍पाद और सेवाएं जमीनी से लेकर उच्‍च स्‍तर पर भागीदारी बढ़ाने और उस पर नजर रखने, प्रतिभा की पहचान कर मुख्‍यधारा में लाने, प्रशंसकों की भागीदारी को गहन बनाने और नये वाणिज्यिक अवसरों को उजागर करने का  महत्‍व प्रकट करने के लिये खेल संस्‍थानों की मदद करती हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar