National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

“सुनो सुनाओ” की शानदार काव्य गोष्ठी सम्पन्न

डॉ शम्भू पंवार। विजय न्यूज़
नई दिल्ली। पटपड़गंज, आई पी एक्सटेंशन स्थित आईपैक्स भवन के प्रधान सुरेश बिंदल जी के सानिन्ध्य में चल रहे, नए और पुराने कवियों की, कवियों के द्वारा और कवियों के लिए रची गई ‘सुनो सुनाओ’ काव्य गोष्ठी का 82 वां सफल आयोजन आइपैक्स भवन, आई पी एक्सटेंशन, पटपड़गंज, में हुवा।
गोष्ठी में कई वरिष्ठ और पुराने कवियों, शायरों और गीतकारों के साथ-साथ नए रचनाकारों ने भी हिस्सा लिया और अपनी अपनी रचनाएँ पढ़ कर गोष्ठी में रंग भर दिए।
गोष्ठी की मुख्य अतिथि चेन्नई की सुश्री रोचिका शर्मा जी एवं आमंत्रित अतिथि के रूप में डॉ. अमरनाथ ‘अमर’ उपस्थित थे। श्री बिंदल ने डॉ. अमरनाथ अमर और रोचिका शर्मा जी का स्वागत किया। गोष्ठी में आए कवियों, शायरों और गीतकारों में प्रख्यात कवयित्री सुषमा सिंह,प्रशांत सिंह, सुरेंद्र शर्मा ‘उदय’, डॉ. टी एस दराल, हरमोहिंदर सिंह, आर सी वर्मा ‘साहिल’, कवल नयन कालरा, बृज भूषण गुप्ता, पुनीता सिंह, रामचरण सिंह साथी, नयन सिंह नयन, अनिल मासूम, उमा शर्मा, सपना अहसास, कुमार राज, डॉ. उमेश कुमार राठी, कृष्णा माल्या आदि रचनाकारों ने अपनी बेहतरीन रचनाओं से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया।
अंत में आमंत्रित मेहमान सुश्री रोचिका शर्मा, डॉ. अमरनाथ ‘अमर’ जी और मैंने भी अपनी-अपनी रचनाएँ सुनाईं।

सुनो सुनाओ में पधारे डॉ अमरनाथ अमर जी ने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि सुनो सुनाओ ने अपनी सीमा रेखा को अखिल भारतीय स्तर पर कर दिया है। पिछले महीने बेंगलुरु से डॉ इंदु आई थी और कोलकाता से चंदा जी आई थीं और इस महीने चेन्नई से रोचिका जी आई हैं इससे पहले भी दिल्ली और एनसीआर के बाहर से आशु कवि और गीतकार श्री राजेश राज जो कि गोरखपुर से आए थे और एक अन्य कवित्री विशाखापट्टनम से भी सुनो सुनाओ में मुख्य अतिथि के रूप में आ चुकी हैं। ये सुनो सुनाओ के लिए बड़े हर्ष का विषय है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar