National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय की याचिका पर SC में सुनवाई आज

निर्भया गैंगरेप के एक और दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार (13 फरवरी) को सुनवाई होगी। विनय शर्मा के वकील ने राष्ट्रपति द्वारा खारिज दया याचिका के खिलाफ याचिका दायर की है।

इससे पहले निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने के लिए पीड़िता के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने निचली अदालत का रुख किया। कोर्ट में बुधवार (12 फरवरी) को इस मामले में सुनवाई हुई।

इससे पहले सात फरवरी को निचली अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें दोषियों को फांसी देने के लिए नई तारीख की मांग की गई थी। कोर्ट ने कहा, ‘जब दोषियों को कानून जीवित रहने की इजाजत देता है, तब उन्हें फांसी पर चढ़ाना पाप है।’

कोर्ट में फूट-फूट कर रोईं निर्भया की मां
आज कोर्ट में बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए निर्भया की मां कोर्ट में फूट-फूटकर रो पड़ीं। निर्भया के माता-पिता द्वारा एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी करने की मांग की गई थी। कोर्ट से बाहर आकर निर्भया की मां ने कहा कि न्यायाधीश दोषियों को फांसी देने की तारीख तय नहीं करना चाहते और उन्हें समर्थन दे रहे हैं। मैं सुप्रीम कोर्ट से डेथ वारंट जारी करने की अपील करती हूं, क्योंकि पटियाला हाउस कोर्ट नए सिरे से डेथ वारंट जारी करने के मूड में नहीं है। इससे पहले उन्होंने कहा कि मैं अब भरोसा और विश्वास खोती जा रही हूं। मेरे अधिकार का क्या हुआ? मैं हाथ जोड़कर खड़ी हूं, कृप्या दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया जाए। मैं भी इंसान हूं। इस केस के सात साल से अधिक हो गए हैं। यह बोलकर वह फूट-फूटकर रोने लगीं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar