न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा विमान, 3 बार लैंडिंग फेल, रोने लगे यात्री

जैसलमेर। अहमदाबाद से उड़कर जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट की नियमित विमान सेवा के यात्रियों की सांसें उस समय अटक गईं, जब स्पाइसजेट का विमान तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रन वे पर लैंडिंग नहीं कर पाया. पायलट के तीन अलग-अलग बार कोशिश करने के बावजूद लैंडिंग में सफल नहीं रहने और करीब 1 घंटे तक विमान के हवा में रहने से यात्रियों में घबराहट फैल गई. कुछ यात्री रोने लग गए. बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया. वहां पर सुरक्षित लैंडिंग की गई. करीब दो घंटे बाद विमान को दूसरे पायलट के जरिए जैसलमेर भिजवाया गया. देर शाम जैसलमेर के रन वे पर सुरक्षित लैंडिंग की गई.
मिली जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट की उड़ान सेवा एसजी 3012 ने अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए शनिवार को करीब 12ः05 पर उड़ान भरी थी. करीब 1 बजे यह विमान जैसलमेर के हवाई अड्डे के निकट आया. विमान चालक द्वारा विमान को सुरक्षित लैंडिंग के प्रयास किए गए, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया. इसके बाद विमान को पुनः आकाश में ले गया और उसके बाद फिर दो बार अलग-अलग डायरेक्शन से विमान की लैंडिंग करवाने की कोशिश की गई, लेकिन संभवतः तकनीकी कारणों से विमान की लैंडिंग हो नहीं पाई.
इस तरह विमान करीब 1 घंटे तक आकाश में चक्कर लगाता रहा. उसके बाद करीब दो बजे विमान चालक विमान को वापस अहमदाबाद ले गया. वहां पर 02ः40 पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. करीब दो घंटे बाद विमान ने दोबारा जैसलमेर के लिये उड़ान भरी तथा वापस जैसलमेर करीब 5ः15 पर पहुंचा, जिसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो सकी.
वहीं विमान में मौजूद यात्री मयंक भाटिया ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अहमदाबाद से स्पाइसजेट की नियमित उड़ान सेवा एसजी 3014 ने नियत समय के लिए जैसलमेर के लिये उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रनवे पर पायलट लैंडिंग नहीं करवा पाए, हालांकि पायलट ने 3 बार प्रयास किए. एक बार साउथ टू नॉर्थ यानि खुहड़ी की तरफ से और दो बार नॉर्थ टू साउथ यानि मूलसागर की तरफ से लैंडिंग करवाने की पूरी कोशिश की, लेकिन विमान के नीचे आने के बाद विमान की लैंडिंग रनवे पर नहीं हो पाई, इसके कारण हर बार लैंडिंग के बाद पायलट विमान को आकाश में ले गए. करीब 1 घंटे तक हवा में उड़ते रहे, जिससे कई यात्रियों में घबराहट होने लगी. खासकर महिला यात्रियों का बुरा हाल था. जैसलमेर एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर बीएस मीणा ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तकनीकी कारणों से अहमदाबाद से जैसलमेर आने वाली विमान सेवा अपने नियत समय पर तकनीकी कारणों से एक बजे लैंडिंग नहीं कर पाई. दोबारा वापस अहमदाबाद गई, लेकिन बाद में शाम 05ः15 बजे अहमदाबाद से जैसलमेर पहुंची तथा यहां से अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को लेकर सुरक्षित प्रस्थान कर गई.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar