National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सत्ता हस्तांतरण जितनी देर होगी, कोविड-19 के लिए टीकाकरण में उतना ही विलंब होगा: जो बाइडन

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने कहा कि सत्ता हस्तांतरण में जितनी देर होगी कोविड-19 टीके की योजना में उतने ही ‘‘हफ्ते या महीने’’ का विलंब होता जाएगा. कोविड-19 के स्वास्थ्य कर्मियों के सािथ ऑनलाइन गोलमेज बैठक में बाइडन ने बुधवार को आरोप लगाया कि उनके सत्ता हस्तांतरण दल को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है.

चुनाव में हार स्वीकार नहीं कर पा रहे ट्रंप
गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और कई राज्यों में चुनावी नतीजों के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है. उन्होंने कहा, ‘‘अभी जिन समस्याओं का हम सामना कर रहे हैं, उनमें से एक है प्रशासन का सत्य स्वीकार ना करना…कानून कहता है कि सामान्य सेवा प्रशासन में एक व्यक्ति होता है, जो विजेता कौन है उसकी पहचान करता है और फिर उन्हें उन सभी डेटा और सूचनाओं तक पहुंच प्राप्त करनी होती है जो सरकार के पास है.’’

बाइडन ने समस्या से कराया अवगत
बाइडन ने कहा कि इसमें पूर्ण विजेता की आवश्यकता नहीं है, इसमें स्पष्ट विजेता होना चाहिए. बाइडन ने कहा, ‘‘हमें उन चीजों तक पुहंच नहीं मिल पाई है, जो हमें बात की गहराई जानने के लिए चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि हमें कैसे पता चलेगा कि कब (कोविड-19 के) ये टीके आ रहे हैं, उन्हें कैसे बांटा जाएगा और पहले किन लोगों को मिलेगा और आखिर योजना क्या है.

देश में कोरोना के हालत
आपको बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है. अमेरिका में इस वायरस से अबतक 1,18,73,863 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 71,66,996 लोग इस संक्रमित से मुक्त हुए हैं. वहीं, देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2,56,262 हो गई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar