National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

इस देश के राष्ट्रपति पहले उड़ाते थे कोरोना का मजाक, खुद पॉजिटिव हुए तो बदले तौर-तरीके

ब्रासीलिया। कुछ महीनों पहले तक शारीरिक दूरी और मास्क लगाने की सलाहों का उल्लंघन करते हुए कोविड-19 के खतरे को कमतर करके आंक रहे ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो अब राजधानी ब्रासीलिया में अपने आधिकारिक आवास में इन्हीं नियमों का पालन कर रहे हैं.
बोलसोनारो (65) ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें बुखार, दर्द और बेचैनी की शिकायत है. उन्होंने अपनी यात्राओं को रद्द कर दिया है और इस हफ्ते होने वाली उनकी सभी बैठकों को वीडियो कॉल्स में बदल दिया गया है.
कंजर्वेटिव पीटीबी पार्टी के अध्यक्ष रॉबर्टो जेफरसन ने कहा कि वह राष्ट्रपति आवास गए थे और एक बड़े टेलीविजन के सामने बैठे जहां वह बोलसोनारो को उनके आवास में बनाए अस्थायी कार्यालय में देख सकते थे. जेफरसन ने शनिवार को कहा कि मैंने पाया कि राष्ट्रपति की सेहत ठीक है. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बोलसोनारो लगभग हर रोज डिजिटल बैठकें कर रहे हैं.
बोलसोनारो ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मेयरों और गवर्नरों द्वारा लगाई पाबंदियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि उनकी अर्थव्यवस्था पर इसका जो असर पड़ेगा वह इस वायरस से भी ज्यादा खराब होगा. वह बार-बार इसे एक ‘छोटा-सा फ्लू’ बताते रहे हैं. राष्ट्रपति की चिकित्सा टीम के एक सदस्य ने बताया कि बोलसोनारो ने सोमवार से शुक्रवार पांच दिन तक हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन गोलियां ली.  ब्राजील के राष्ट्रपति आवास के प्रेस कार्यालय ने एक बयान में बताया कि बोलसोनारो को उनके इलाज में कोई चिकित्सीय दिक्कत नहीं हुई. गोपनीयता की शर्त पर एक सहायक ने बताया कि बोलसानारो अलग शयनकक्ष में सोए ताकि प्रथम महिला मिशेल बोलसोनारो सुरक्षित रहें. वह अपनी पत्नी, बेटी और सौतेली बेटी के साथ रहते हैं. शनिवार को प्रथम महिला ने अपने कोविड-19 जांच नतीजे की एक तस्वीर साझा की जिसमें वह संक्रमित नहीं पाई गईं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मेरी बेटियां और मैं कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाई गईं. प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया.’

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar