National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

”उरी” की रिलीज़ को एक साल हुआ पूरा, टीम ने कुछ इस तरह बयां की अपनी भावनायें

दिनेश जाला
आरएसवीपी की “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” की रिलीज के एक साल बाद भी, दर्शकों के बीच इस फ़िल्म की बहुत मजबूत पकड़ है। फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है जिसमें विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई हैं। पिछले साल 11 जनवरी 2019 में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने देश में तहलका मचा दिया था और बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

उरी की रिलीज़ के एक साल पूरे होने पर, निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने फिल्म से जुड़ी तैयारी पर अंतर्दृष्टि साझा की है,”हमने शूटिंग शुरू करने से दो महीने पहले एक पूरी पुस्तक बनाई थी, हमारे पास प्रत्येक शॉट की तस्वीरें थीं, हमने इसे अलग-अलग स्थानों से लिया था। वह पुस्तक पूरी तरह से पुस्तक की तरह थी, जिस किसी को भी किसी भी तरह के संदर्भ की आवश्यकता थी चाहे वह प्रोडक्शन डिजाइनर हो या अभिनेता या डीओपी, उन्हें बस उस पुस्तक को देखने की ज़रूरत थी। यह फ़िल्म छह महीने की कड़ी मेहनत का नतीजा है। एक्टिंग वर्कशॉप की गईं और मैंने विक्की को यह कहते हुए कभी नहीं सुना कि मैं थक गया हूं, यह बहुत ज्यादा है, आप इसे अनावश्यक रूप से आगे बढ़ा रहे हैं, जैसा कि हम बार-बार कहते रहते हैं, यह भारतीय सेना के प्रति समर्पित फ़िल्म थी, इसलिए ऐसा कोई भी क्षण नहीं था जब किसी ने इस फ़िल्म को हल्के में लेने की कोशिश की हो। यह पूरी तरह से भारतीय सेना के प्रति एक ट्रिब्यूट था और सभी ने अपना 110 प्रतिशत दिया है। ”

विक्की कौशल ने बताया कि कैसे उरी ने उनके जीवन पर प्रभाव पैदा किया है। विक्की शेयर करते है,”उरी ने मुझे एक तरह की धारणा दी जो मैं अपने कंधे पर उठा सकता हूं क्योंकि उरी एक अच्छी फिल्म थी। यहां तक कि अगर मैंने एक बेहतरीन फिल्म और प्रदर्शन किया है और यह दर्शकों के साथ क्लिक नहीं करती तो शायद यह मुझे इस तरह की धारणा नहीं देगा क्योंकि यह एक अच्छी फिल्म थी और दर्शकों के साथ क्लिक करने में सफ़ल रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि फिल्म के लिए अच्छा प्रदर्शन करना बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि तभी सब चीज़ सही दिशा में अपनी जगह बनाती है। इसलिए मेरा फोकस हर बार मेरे काम को 100% देना है।”

उरी अभिनेता आगे कहते हैं, “एक साल पूरा के साथ, मैं रोनी सर के प्रति वास्तव में आभारी महसूस करता हूं क्योंकि यह फ़िल्म आसानी से किसी ओर के हाथों में जा सकती थी। लेकिन मैं बहुत खुश था कि यह मेरे पास आई और मैं इस तरह का कुछ करने के लिए भूखा था, इसलिए मैं बस ऐसे मौके का इंतजार कर रहा था और अपना 100% दिया। फिल्म की नियति ने खूबसूरत मोड़ लिया जो हम सभी के लिए अच्छा है।”

उरी ने देश पर गहरा प्रभाव पैदा किया है और फिल्म के प्रति जोश आज भी उतना ही ऊंचा है। विजय कारगिल दिवस के अवसर पर, महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग का निशुल्क आयोजन किया था।

आरएसवीपी फिल्म्स द्वारा निर्मित और आदित्य धर द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल मुख्य भूमिका में थे। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने 11 जनवरी 2019 में रिलीज़ हुई थी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar