न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आज गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाया भगवान परशुराम का जन्म दिवस व ईद की भी दी शुभकामनाएं

उमेश कुमार/विजय न्यूज़ नेटवर्क।

गाजीपुर। भारतीय किसान यूनियनअंबावता द्वाराआज भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को गाजीपुर बॉर्डर पर धूमधाम से मनाया गया (प्रदेश अध्यक्ष) सचिन शर्मा द्वारा परशुराम जी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उस महान आत्मा को याद किया गया जिसने अपने काल में सृष्टि की अगवाई एवं पौराणिक युद्ध कलाओं का अपने बल पर सनातन संस्कृति को जीवित रखने के लिए भिन्न-भिन्न युद्ध कलाओं का सर्जन कर अपनी निपुणता एवं शौर्य का लोहा मनवाया था वेदों में वर्णित पृथ्वी उनका रथ थी एवं वेदउनके स्पंदन घोड़े कहलाते थे आज हम सभी को उनके बुद्धि तेज एवं बलिष्ठ होने के साथ-साथ मानव संस्कृति को उनके पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है !
(जिला अध्यक्ष) अमित कसाना ने कहा कि ऐसे त्याग की मूर्तियां सदियों में पैदा होती है जिनकी वजह से आज यह संसार एवं मानव जाति अपने को सौभाग्यशाली समझती है!
राजेश उपाध्याय ने कहा कि महात्मा परशुराम सद्बुद्धि सत्य ज्ञान एवं विवेक हमारे अंदर पैदा करें जिससे संपूर्ण मानव जाति संगठित होकर एक सशक्त समाज की रचना कर सके एक सशक्त राष्ट्र के उत्थान एवं सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाने की परंपरा कायम रह सके ! बुलंदशहर जिला अध्यक्ष
बिन्नू आधाना ने कहा कि आज हर व्यक्ति अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए उल्टे सीधे कार्य मैं लिप्त है जबकि महापुरुषों ने हमेशा जनकल्याण देश सेवा सनातन संस्कृति एवं प्रकृति के लिए अपनी देह को त्यागने का कार्य किया है ऐसी ही प्रतिमा के धनी भगवान परशुराम को मैं नमन करता हू !
इसके साथ साथ सभी पदाधिकारियों ने मुस्लिम भाइयों के लिए ईद की शुभकामनाएं दी और कहा भारतवर्ष के अंदर सभी कोअमन चैनऔर स्वतंत्रता से रहने का अधिकार है जिसे किसानों के रूप में एकत्रित कर भारतीय किसान यूनियन कायम किए हुए हैं देश का हर व्यक्ति पहले इंसान है किसान है या उस देश का नागरिक है जहां वे वास करता है उसके बाद धर्म और जाति बहुत बाद की चीज है इसलिए सभी को आपसी सौहार्द से नए भारत की रचना करने में सहयोग करना चाहिए जयंती मनाने वालों में आज मुख्य रूप से प्रवीण शर्मा नीटू चौधरी अवतार सिंह बिन्नू अधाना अमित कसाना दिनेश पांडे सोनू चौहान चौधरी संजय शर्मा योगेश हसन पुरिया महिपाल फौजी सुशील शर्मा योगेंद्र बालियान करण चौधरी जसवीर सिंह आदि मौजूद रहे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar