न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

टोक्यो ओलंपिक के अक्ष्यक्ष योशिरो मोरी ने महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, दे सकते हैं इस्तीफा

टोक्यो ओलंपिक 2020 के प्रमुख योशिरो मोरी जल्दी ही अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप झेल रहे टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने इस्तीफा देने का मन बना लिया है। जापान की एक प्रमुख मीडिया के मुताबिक टोक्यो ओलंपिक के अध्यक्ष जल्द ही अपने इस फैसले का ऐलान कर सकते हैं।
दरअसल जापानी मीडिया ने अपने सूत्रों के हवाले बताया था कि मोरी ने एक हफ्ता पहले जापान ओलंपिक समिति की बैठक में महिलाओं को लेकर कहा था कि वो काफी बोलती हैं, क्योंकि वे प्रतिस्पर्धी होती हैं। उन्होंने कहा था कि बोर्ड की बैठकों में अगर अधिक महिलाएं हों तो वे लंबी चलती हैं क्योंकि महिलाएं प्रतिस्पर्धी होती हैं, अगर एक महिला ने कुछ कहने के लिए हाथ उठाया तो दूसरी को लगता है कि उसे भी बोलना चाहिए।
उन्होंने कहा था कि अगर आप बोर्ड मीटिंग में महिलाओं की संख्या बढ़ाते हैं तो इससे आपको परेशानियां हो सकती हैं। मीडिया में यह बातें लीक होने के बाद अगले ही दिन 83 वर्षीय पूर्व जापानी प्रधान मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने बंद दरवाजों के पीछे ऐसे टिप्पणी की और उन्हें ऐसा करने के लिए खेद है।
मोरी को अपने इस बयान के बाद में माफी मांगने को बाध्य होना पड़ा था। हालांकि माफी मांगने के बावजूद हर तरफ से उनके इस्तीफे की मांग हो रही थी। सवाल उठने लगे हैं कि आखिर क्यों जापान में राजनीति और निदेशक मंडल में उम्रदराज पुरुषों का दबदबा है।
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar