National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

वेगस मॉल में पहला स्टोर खोलने के साथ टॉइज़ “आर”अस दिल्ली पहुंचा

टेबल्ज़ दुनिया के सबसे बड़े खिलौना स्टोर ब्रांड को राष्ट्रीय राजधानी में लाया है

विजय न्यूज़ ब्यूरो
दिल्ली। प्रमुख संगठित खुदरा समूह टेबल्ज़ ने आज दिल्ली के वेगस मॉल में वैश्विक खुदरा खिलौना ब्रांड टॉइज़”आर”अस का पहला स्टोर लॉन्च किया। पिछले साल मुंबई, चंडीगढ़ और पुणे की सफल लॉन्च के बाद भारत में टॉइज़”आर”अस का यह तेरहवां स्टोर है।

टेबल्ज़ के प्रबंध निदेशक, अदीब अहमद ने इस अवसर पर कहा, “एक जीवंत संस्कृति और दिलदार लोगों के कॉस्मोपॉलिटन शहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपना पहला स्टोर खोलना रोमांचक अनुभव है। टॉइज़”आर”अस में मुझे यकीन है कि अपने पहले घूमे हुए अन्य स्टोर के उलट बच्चे और बड़े दोनों समान रूप से खोजी भावना का अनुभव करेंगे। ब्रांड की तरुणाई युवा आबादी के जलवे और जीवट को प्रतिबिम्बित करती है। हमें यकीन है कि इस स्टोर का यहां भरपूर स्वागत होगा।”

“हम खुदरा अनुभव को समृद्ध करने तथा अपने स्टोर्स के माध्यम से पूरे भारत में गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करने के लिए उत्सुक हैं। हमारा मानना है कि टियर 2 और 3 के शहरों सहित भारत में आगे बढ़ने और अपना विस्तार करने के लिए हमारे पास पर्याप्त अवसर हैं।”

दुनिया का सबसे बड़ा खिलौना स्टोर टॉइज़”आर”अस 3 से 11 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए खिलौनों की पूरी श्रृंखला प्रदान करता है। इसमें हर श्रेणी के खिलौनों के लिए एक समर्पित खंड रखा गया है, जिसमें डाईकॉस्ट कार से लेकर उड़ने वाले ड्रोन और डॉल हाउस तक खिलौनों का एक विशाल संकलन और वर्गीकरण मौजूद है। नौजवानों के लिए विभिन्न प्रकार के गेम और खिलौने जैसे नर्फ ब्लास्टर्स, लेगो ब्लॉक्स, रूबिक क्यूब के साथ-साथ युवा बास्केटबॉल और फुटबॉल गियर भी यहां उपलब्ध हैं। इसके अलावा बच्चे अपने लर्निंग क्लास एरिया में शिक्षाप्रद खिलौने, शिल्पकौशल व कला, किताबें, मनोरंजन और पहेलियों की खोज कर सकते हैं।

स्टोर में बेबीज”आर”अस का ठिकाना भी है – गर्भवती माताओं और युवा माता-पिताओं की परम मंजिल! यह डायपर, फूड, पोंछे से लेकर उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला प्रस्तुत करता है और लगभग हर वह चीज पेश करता है, जिसकी माता-पिता को शिशुओं का पोषण करने के लिए आवश्यकता होती है। यह स्टोर कार्टर्स और ओशकोश के क्यूरेटेड परिधानों के साथ-साथ शिशुओं के सामान का भंडारण करता है – जो अब विशेष रूप से बेबीज”आर”अस पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा स्टोर के अंदर शॉप-इन-शॉप वाले विशेष फॉर्मैट में अमेरिकी ब्रांड बिल्ड-ए-बियर की सुविधा भी दी गई है। बिल्ड-ए-बियर बच्चों को सीखने और प्ले-बियर्स के रचनात्मक अनुकूलन में संलग्न करता है, जो ब्रांड की फिलॉसफी- ‘मेक टाइम फॉर प्ले टाइम’ के अनुरूप है, ताकि खिलौने बच्चे के जीवन का हिस्सा बन सकें।

टॉइज़”आर”अस एक अनोखा इन-हाउस प्रोग्राम प्रस्तुत करता है- जेफ्रीज बर्थडे क्लब, जो बच्चों के जन्मदिन वाले महीने में उन्हें अनोखा अनुभव प्रदान करने के लिए नाम दर्ज कराने वाली अवधारणा है। क्लब में जन्मदिन की विशेष पार्टी, आकर्षक ऑफर, गेम, केक काटने और जोड़ने वाली गतिविधियां उपलब्ध हैं और ये बच्चों के लिए पूरी तरह से मौज-मस्ती भरा अनुभव है।

टेबल्ज़ के बारे में –
प्रमुख संगठित खुदरा समूह टेबल्ज़ ने भारत में एफएंडबी, खिलौने, लाइफ स्टाइल और परिधान के क्षेत्र में अग्रणी वैश्विक ब्रांड पेश किए हैं। कंपनी स्प्रिंगफील्ड, वीमनसीक्रेट, टॉइज़”आर”अस, बेबीज”आर”अस, बिल्ड-ए-बीयर और गो स्पोर्ट जैसे ब्रांड देश में लाई है। टेबल्ज़ ने लाइफ स्टाइल ब्रांड योयोसो के साथ एक रणनीतिक सहयोग अनुबंध के अंतर्गत भारत में अपने स्टोर खोले हैं। अपने स्वदेशी ब्रांड ब्लूम्सबरीज को सफलतापूर्वक विकसित करने के अलावा एफएंडबी स्पेस में टेबल्ज़ के पास कोल्ड स्टोन क्रीमरी और गैलिटोज के राष्ट्रीय फ्रेंचाइजी अधिकार मौजूद हैं। टेबल्ज़ वर्तमान में वैश्विक स्तर पर 70 से अधिक आउटलेट संचालित करता है और 2020 के अंत तक इसकी 300 आउटलेट तक विस्तार करने की योजना है। अधिक जानकारी के लिए कृपया http://www.tablez.com/ पर जाएं।

टॉइज़”आर”अस के बारे में –
खिलौनों के कारोबार में 65 से अधिक वर्ष बिताने के साथ टॉइज़”आर”अस® इंक. दुनिया का सबसे बड़ा खिलौना स्टोर और शिशु उत्पाद रिटेलर बन चुका है, जो अपने ब्रांडों के कुनबे के खरीदारी का अलहदा अनुभव प्रदान करता है। विश्व स्तर पर विकने वाले माल के बूते टॉइज़”आर”अस® को माता-पिता और बच्चों की कई पीढ़ियों के लिए समान रूप से खिलौना विशेषज्ञ के तौर पर जाना जाता है। चार्ल्स लेजारस द्वारा स्थापित और वेन, न्यू जर्सी में मुख्यालय रखने वाले टॉइज़”आर”अस® ने गुणवत्ता, मूल्य और चयन के सिद्धांत में क्रांति ला दी और महसूस किया कि खिलौना कारोबार में सफलता का मतलब रोजमर्रा के खरीदार पर ध्यान केंद्रित करना होता है। फरवरी 1960 में पेश किए गए अपने प्रतिष्ठित शुभंकर – जेफ्री द जिराफ तथा आकर्षक जिंगल “आई डोंट वॉन्ट टू ग्रो अप, आई एम ए टॉइज़”आर”अस® किड” के साथ टॉइज़”आर”अस® दुनिया के सर्वाधिक स्वीकृत और प्रिय ब्रांडों में शुमार है। अधिक जानकारी के लिए कृपया http://www.toysrus.in/ पर जाएं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar