National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रंप का दावा, ‘मोदी ने Coronavirus को लेकर किए गए काम के लिए मेरी सराहना की’

वाशिंगटन। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए किए गए उनके काम की सराहना की है.

मोदी ने की काम की सराहना
ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) पर पूर्व प्रशासन के दौरान ‘स्वाइन फ्लू’ से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने को लेकर निशाना साधते हुए दावा किया कि मोदी ने कोविड-19 की जांच को लेकर किए गए काम के लिए उनकी सराहना की है.

ट्रंप की चुनावी रैली
ट्रंप ने नेवादा के रिनो में चुनावी रैली में कहा, ‘अभी तक, हमनें भारत समेत अन्य कई बड़े देशों से अधिक जांच (Covid-19) की है. अमेरिका के बाद भारत ने सबसे अधिक जांच की है. हमने भारत से 4.4 करोड़ अधिक जांच की है. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi ) ने मुझे फोन करके कहा कि आपने जांच के मामले में बेहतरीन काम किया है.’ राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका द्वारा की जा रही जांच पर मोदी की टिप्पणी को मीडिया को समझाने की जरूरत है, जो कि कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर उन पर निशाना साध रही है.

3 नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित
ट्रंप ने कहा, ‘बाइडेन का रिकॉर्ड दिखाता है कि अगर चीनी वायरस उनके प्रशासन के दौरान आता तो लाखों से अधिक अमेरिकी लोगों की मौत होती. उपराष्ट्रपति के रूप में, मंदी के बाद उनके नेतृत्व में बेहद धीमी गति से आर्थिक सुधार हुए.’ उन्होंनें दावा किया पिछले चार साल में अमेरिकियों को नौकरियां वापस मिली, सीमाएं सुरक्षित हुई और सेना का पुनर्गठन हुआ. अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित है, जिसमें ट्रंप का मुकाबला बाइडेन से है

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar