National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

TVS Apache RR 310 BS6 भारत में लॉन्च, कीमत 2.40 लाख

बीएस4 मॉडल के मुकाबले TVS Apache RR 310 BS6 की कीमत 12 हजार रुपये बढ़ी है। टीवीएस ने बाइक को बीएस6 में अपग्रेड करने के अलावा इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। साथ ही कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं।

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। TVS ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकल TVS Apache RR 310 का बीएस6 मॉडल लॉन्च कर दिया। TVS Apache RR 310 BS6 की कीमत 2.40 लाख रुपये है। बीएस4 मॉडल के मुकाबले इस बाइक की कीमत 12 हजार रुपये बढ़ी है। टीवीएस ने बाइक को बीएस6 में अपग्रेड करने के अलावा इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। साथ ही कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं।
अपडेटेड बाइक में बीएस6 कम्प्लायंट, 312.2cc का इंजन है, जो 9,700rpm पर 34hp का पावर और 7,700rpm पर 27.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन स्पिलर क्लच के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है कि अपाचे आरआर 310 की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस बाइक को 2.9 सेकंड का समय लगेगा।

कॉस्मेटिक अपडेट
बीएस6 अपाचे आरआर 310 एक नए ड्यूल-टोन कलर में आई है, जो रेड एक्सेंट्स के साथ ब्लैक और ग्रे कलर में है। साथ ही बाइक पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो इसके स्पोर्टी लुक को और शानदार बनाते हैं। इसके अलावा बाइक के डायमेंशन्स, ड्यूल प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेललैम्प और सीट्स पहले जैसे ही हैं।

नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल
बीएस6 इंजन के अलावा बाइक में सबसे बड़ा अपडेट इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल में हुआ है। अपडेटेड बाइक में ब्लूटूथ के साथ नया 5-इंच कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। आप इस स्क्रीन को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं और टीवीएस कनेक्ट ऐप के माध्यम से कई फंक्शन्स ऑपरेट कर सकते हैं। इस स्क्रीन में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन देख सकते हैं। आपके फोन पर अगर कोई कॉल आ रही है, तो कॉल करने वाले की डीटेल इसमें दिखेगी। साथ ही फोन रिसीव या रिजेक्ट करने की सुविधा भी इसमें मिलती है।
नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल में वीइकल हेल्थ अलर्ट (फ्यूल लेवल, सर्विस ड्यू और एबीएस मालफंक्शन) और मोबाइल फोन स्टेटस (बैटरी लेवल और नेटवर्क) भी डिस्प्ले होता है। स्क्रीन में एक सेंसर दिया गया है, जो ऐम्बिएंट लाइटिंग के अनुसार दिन और रात की सेटिंग्स ऑटोमैटिक अजस्ट कर लेता है।

ट्रैफिक में राइड करना रहेगा आसान
टीवीएस ने बीएस6 अपाचे आरआर 310 में चार राइडिंग मोड (रेन, अर्बन, स्पोर्ट और ट्रैक) के साथ राइड-बाय-वायर टेक्नॉलजी दी है। मोड के आधार पर इंजन का पावर, थ्रॉटल रेस्पॉन्स और एबीएस की सेटिंग्स बदल जाती हैं। साथ ही मोड के हिसाब से इंस्ट्रूमेंट पैनल की डिस्प्ले थीम भी चेंज हो जाती है। इसके अलावा बाइक में ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी प्लस फीचर शामिल किया गया है, जो पहले और दूसरे गियर में काम करता है। इस फीचर से स्लो स्पीड में बिना क्लच दबाए बाइक चला सकते हैं, जिससे ट्रैफिक के दौरान राइडर को थकान कम होती है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar