न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

उद्धव सरकार का फैसला: अजित पवार के सोशल मीडिया पर खर्च होंगे 6 करोड़

मुंबई। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जहां एक तरफ महाराष्ट्र में हाहाकार मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ उद्धव सरकार ने अजीबोगरीब फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार अब उपमुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया अकाउंट्स के लिए 6 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है. बता दें कि पवार के पास फाइनेंस एंड प्लानिंग डिपार्टमेंट भी है.

बुधवार को एक आदेश जारी करते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि एक बाहरी एजेंसी द्वारा अजित पवार का सोशल मीडिया हैंडल संभाला जाएगा, जिसके लिए लगभग 6 करोड़ रुपए खर्च होने हैं. इस दौरान अजित पवार द्वारा लिए गए जरुरी कदम की जानकारी आम आदमी तक पहुंचाई जाएगी.

एक बाहरी एजेंसी को नियुक्त करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग में अवर सचिव आर एन मुसले द्वारा 5.98 करोड़ का बजट आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक यह बजट वर्ष 2021-22 के लिए है.

वहीं बीजेपी विधायक, राम कदम ने उद्धव सरकार के इस आदेश की आलोचना करते हुए कहा कि महामारी के दौरान महाराष्ट्र सरकार की लापरवाही के कारण लोगों की मौत हो गई है. एक तरफ सरकार कह रही है कि उनके पास वैक्सीन खरीदने के लिए पैसा नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर अपनी पीठ थपथपाने के लिए उन्होंने 6 करोड़ रुपये खर्च करने का आदेश जारी किया है.

उन्होंने कहा कि यदि यह बजट एक मंत्री के लिए है, तो सभी मंत्रियों के लिए क्या बजट है? बीजेपी विधायक ने कहा कि महामारी के दौरान नए वाहन खरीदे गए और सरकारी खर्च पर मंत्रियों के घरों का नवीनीकरण किया गया. उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों को अपनी जेब से सोशल मीडिया के लिए भुगतान करना चाहिए.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar