न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आ रही नई Vitara Brezza

यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक यूनिट से लैस होगी। कार के मोटर का आउटपुट 104.7 PS और 138NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

नई दिल्ली। ह्यूंदै वेन्यू के लॉन्चिंग से पहले मारुति की विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) सब 4 मीटर SUV (4 मीटर से कम लंबी) सेगमेंट में सबसे पॉप्युलर कार थी। इसके बाद क्रेटा एसयूवी और महिंद्रा XUV 300 की लॉन्चिंग के बाद ब्रेजा की सेल में गिरावट आई और कार नंबर वन के पायदान से हट गई। अब कंपनी इस पॉप्युलर SUV का नया वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। यहां हम आपको नई ब्रेजा के बारे 5 बड़ी बाते बता रहे हैं।

नया एक्सटीरियर
नई ब्रेजा में अपडेटेड एक्सटीरियर दिया जाएगा जिससे इस पॉप्युलर SUV को फ्रेश लुक दिया जा सके। कार की कई स्पाई इमेज सामने आ चुकी हैं जिससे पता चलता है कि कार के फ्रंट में काफी बदलाव किए जाएंगे। फ्रंट में कार को नया बंपर और फॉगलैम्प मिलेंगे।

नया इंटीरियर
कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। मसलन नई कार में स्मार्ट प्ले स्टूडियो इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया जाएगा। वर्तमान मॉडल में Bosch-sourced SmartPlay यूनिट दी जाती है।

नया पेट्रोल इंजन ऑप्शन
मौजूदा मॉडल में फायट का 1.3 लीटर डीजल इंजन मिलता है। अब कंपनी इस इंजन को BSVI नॉर्म्स के मुताबिक अपग्रेड नहीं करेगी। लिहाजा अब ग्राहकों को इस कार के साथ पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। अब इस कार में सियाज और अर्टिगा में इस्तेमाल किए जाने वाला 1.5 लीटर K15 फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा।

ट्रांसमिशन
यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक यूनिट से लैस होगी। कार के मोटर का आउटपुट 104.7 PS और 138NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

लॉन्च डेट
कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। पर माना जा रहा यह कार फरवरी 2020 में होने वाले ऑटो एक्स्पो में लॉन्च की जा सकती है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar