न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अमेरिका ने की पुष्टि, ईरान के मिसाइल हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए थे…

वॉशिंगटन : इराक (Iraq) स्थित अमेरिकी सैन्‍य अड्डों पर बीते 8 जनवरी को ईरान (Iran) द्वारा मिसाइलों से हमला किए जाने को लेकर अमेरिका की तरफ से बयान आया है. इसमें अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि इस हमले में उसके 11 सैनिक घायल हो गए थे और उसका इलाज किया गया. रॉयटर्स ने अमेरिका के सेंट्रल कमांड के हवाले से यह जानकारी दी.
अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन ने भी अमेरिकी सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि 11 सैनिक इस हमले में घायल हुए थे. ये सभी सैनिक अल-असद एयबेस पर तैनात थे. इस हमले के बाद कई अमेरिकी सैनिकों ने चक्कर आने की शिकायत की थी.
उल्‍लेखनीय है कि इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्डस कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने इस हमले के बाद कहा था कि उसने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए जवाबी कार्रवाई में इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर मिसाइल हमला किया. 3 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले में सुलेमानी मारे गए थे. तेहरान स्थित प्रेस टीवी के मुताबिक, सतह से सतह तक मार करने वाली मिसाइलें सामरिक एयरबेस पर दागी गईं और हमले की पुष्टि व्हाइट हाउस और पेंटागन ने भी की.
आईआरजीसी द्वारा ईरान से अमेरिकी सैनिकों की पूरी तरह से वापसी के लिए आह्वान करने के बाद यह हमला हुआ था. साथ ही जोर देते हुए कहा गया कि यह सुलेमानी की हत्या के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए वाशिंगटन और इजरायल के बीच अंतर नहीं करेगा.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar