न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

वेदांता समूह ग्रेट प्लेस टू वर्क 2021 से प्रमाणित

समूह की व्यावसायिक इकाइयों को भी ग्रेट प्लेस टू वर्क की मान्यता

नई दिल्ली/ मुम्बई। धातु, खनिज और आॅयल एण्ड गैस के प्रमुख उत्पादक वेदांता समूह को अपने उद्योग में अग्रणी कंपनी के रूप में मानवीय मूल्यों, अपने कर्मचारियों के बीच विश्वास, उच्च प्रदर्शन संस्कृति और विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गर्व और सौहार्द के पहलुओं को आत्मसात करने हेतु पारिस्थितिकी तंत्र के लिये, अपनी व्यावसायिक इकाइयों के साथ, ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में प्रमाणित किया गया है।

प्रत्येक वर्ष एक हजार से अधिक संगठनों द्वारा ग्रेट प्लेस टू वर्क से प्रमाणित होने के लिये निरंतर नवाचार एवं विविधता का समावेश के आधार पर आंकलन किया जाता है जिसमें प्रबंधन के एंगेजमेंट, पुरस्कार और मान्यता, प्रतिभा और प्रदर्शन के क्षेत्र में प्रथाओं को प्रमाणित किया जाता हैं। केयर्न ऑयल एंड गैस, बाल्को, टीएसपीएल, ईएसएल, आयरन ओर बिजनेस, वेदांता झारसुगुडा और हिंदुस्तान जिंक सहित वेदांता समूह की व्यवसायिक इकाइयों को यह प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है।

वेदांता समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने कहा कि “वेदांता देश के उन चुनिंदा औद्योगिक संगठनों में से एक है जिसे इस प्रतिष्ठित प्रमाणन से सम्मानित किया गया है, जो दूसरों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करने वाला समूह है। यह सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता ब्रांड होने की दिशा में हमारे निरंतर प्रयासों का प्रमाण है।

इस उपलब्धि पर वेदांता ग्रुप सीएचआरओ मधु श्रीवास्तव ने कहा कि, “ग्रेट प्लेस टू वर्क का प्रमाणन वेदांता समूह की कार्य संस्कृति का प्रमाण है जो वर्षों से लाभ से पहले लोगों को प्र्राथमिकता में रखते हुए बनाया गया है। यह उत्कृष्टता की दिशा में हमारे लिए एक मील का पत्थर है और सभी क्षेत्रों में पसंद के नियोक्ता बनने के लिए हमारे आत्मविश्वास को और मजबूत करेगा।”

वेदांता के प्रमाणन पर ग्रेट प्लेस टू वर्क के उपाध्यक्ष, विल्मा महापात्रा ने “वेदांता समूह को गे्रट प्लेस टू वर्क मानक मिलने पर पर बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि समूह और इसके अन्य संगठन ग्रेट प्लेस टू वर्क की परंपरा को जारी रखते हुए इस हेतु मानक बढ़ाते रहेंगे।

ग्रेट प्लेस टू वर्क® दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों को बनाने, उनका आकलन करने और उनकी पहचान करने में वैश्विक प्राधिकरण है। ग्रेट प्लेस टू वर्क संस्थान की कार्यप्रणाली को कठोर और उद्देश्य के रूप में मान्यता प्राप्त है और इसे व्यापार, शिक्षा और सरकारी संगठनों में महान कार्यस्थलों को परिभाषित करने के लिए स्वर्ण मानक माना जाता है। संस्थान पूरी तरह से कर्मचारियों की प्रतिक्रिया और संगठन में लोगों के व्यवहार की गुणवत्ता के आधार पर संगठनों का मूल्यांकन करता है। विश्व स्तर पर, 60 देशों में 10,000 से अधिक संगठन इस मान्यता को प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं।

वेदांता एक जन-केंद्रित कंपनी है और इसने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए महामारी के दौरान कई पहल की हैं। कर्मचारियों और उनके परिवारों को सुरक्षा की भावना प्रदान करने के लिए, कंपनी ने समूह के सभी कर्मचारियों के लिए विश्वव्यापी कवरेज के साथ सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की टर्म लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी पेश की है। यह पॉलिसी कर्मचारियों के 5 गुना निश्चित वेतन का कवरेज प्रदान करती है जो 5 वर्षों के वार्षिक वेतन के बराबर है।

चिकित्सा बीमा कवर को भी मौजूदा पात्रता से बढ़ाकर 1.5 गुना कर दिया गया है। इसके अलावा, कंपनी आवश्यक सभी सहायता प्रदान कर रही है और सभी कर्मचारियों के लिए कॉर्पोरेट फ्लोटर कवर पेश किया गया है जो उनकी पात्रता से अधिक है।

वेदांता अपने लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक टीकाकरण योजना पर कार्य कर रहा है। कंपनी कर्मचारियों और परिवारों के लिए टीके खरीदने के लिए स्वीकृत वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही है। आउटसोर्स किए गए बिजनेस पार्टनर और उनके परिवारों को भी कवर किया जाएगा। 1.12 लाख लोगों को टीकाकरण की योजना, जिसमें 46,000 कर्मचारी और परिवार के सदस्य शामिल होंगे। वेदांता टीकों की खरीद के लिए करीब 12 करोड़ रुपये खर्च करेगी, जिसकी डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी।

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar