National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

फाइनल में पहुंची विक्टोरिया अजारेंका, सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराया

यूएस। यूएस ओपन के महिला सिंगल के सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. अजारेंका ने सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की थी.
अजारेंका दो बार यूएस ओपन की उपविजेता रही हैं. अब फाइनल में पहुंचने के बाद अजारेंका की नज़रें पहली बार यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम नाम करने पर होंगी. इसके साथ ही अजारेंका ने सेरेना के हाथों मिली पुरानी हार का बदला भी लिया है.
सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो पहले सेट में सेरेना विलियम्स बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही थी. सेरेना ने पहले सेट में अजारेंका को कोई मौका नहीं दिया और 6-1 से पहला सेट अपने नाम किया. लेकिन दूसरे सेट में अजारेंका ने शानदार वापसी की और सेरेना को 6-3 से मात दी. तीसरे सेट में भी अजारेंका सेरेना पर भारी रही और 6-3 से सेट जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.
अजारेंका ने क्वार्टर फाइनल मैच में भी शानदार फॉर्म दिखाया था. इस खिलाड़ी ने मरटेंस को 6-1, 6-0 से मात दे कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इससे पहले अजारेंका 2013 में किसी ग्रैंड स्लैन के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंची थी.
सेरेना की बात करें तो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में संघर्ष के बाद जीत मिली थी. सेरेना ने पिरोंकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.
इससे पहले यूएस ओपन के 2012 और 2013 के सेमीफाइनल मैचों में सेरेना और अजारेंका की टक्कर देखने को मिली थी. दोनों बार अजारेंका को मात देकर सेरेना ने फाइनल में जगह बनाई थी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar