National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कन्या (Virgo) : सितम्बर 2020, मासिक राशिफल

सामान्य : कन्या राशि वाले जातकों के लिए ये महीना सामान्य से थोड़ा अच्छा रहने की उम्मीद है क्योंकि इस माह ग्रह-नक्षत्रों की बदलती चाल आपके जीवन के कई क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली है। शुरुआत में यानी 1 सितम्बर को शुक्र का गोचर कर्क राशि में होने से ये आपके एकादश भाव में प्रवेश करेगा। इसके साथ ही बुध का गोचर अगले दिन 2 सितंबर को और सूर्य का गोचर 16 सितम्बर को आपकी ही राशि में होने से ये आपके लग्न यानी प्रथम भाव में प्रवेश कर जाएगा। वहीं राहु-केतु 23 सितंबर को स्थान परिवर्तन करते हुए आपके नवम भाव को और तृतीय भाव को सक्रिय करेंगे। इसके बाद में बुध 22 सितंबर को पुनः तुला में गोचर करते हुए आपके द्वितीय भाव को और फिर शुक्र का गोचर 28 सितंबर को सिंह राशि में स्थान परिवर्तन करते हुए आपके द्वादश भाव में होगा। इसलिए इस पूरे ही माह आपको इन्ही भावों से जुड़े फलों की प्राप्ति होगी और इस कारण आपको अपने करियर में भाग्य का साथ मिल सकेगा। साथ ही इस समय आप अपने पारिवारिक जीवन का भी लुत्फ़ उठाते दिखाई देंगे। जबकि बीच-बीच में आपको सेहत आपको कुछ परेशान कर सकती है।

कार्यक्षेत्र : इस माह आपके भाई-बहन आपका सहयोग अपने किसी बिज़नेस में मांग सकते है। ऐसे में आपको इस फैसले पर निर्णय लेने से पहले सही से सोच विचार करने की ज़रूरत होगी। यदि आप नौकरी पेशा हैं और अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस संदर्भ में अपने सहकर्मियों से अपने बेहतर रिश्तों की ओर कार्य करना होगा, क्योंकि संभावना है कि नई नौकरी के लिए वो आपकी कुछ मदद करें। आपको विदेशों से भी नौकरी का कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापारियों को इस समय ग्राहकों की कमी नहीं रहने वाली क्योंकि ये समय आपके बिज़नेस के लिए अच्छा रहने वाला है। नौकरी पेशा लोग अपनी मेहनत के दम पर अपने अधिकारियों को खुश करने में सफल रहेंगे और आपके काम के चलते आपका बॉस भी आपकी तारीफों के पुल बाँधता दिखाई देगा।
भाग्य स्टार: 4.0/5

आर्थिक : यदि किसी से कोई उधार या किसी ज़मीन का कब्ज़ा मिलने वाला था तो इस समय अभी उसमें कुछ और समय लग सकता है, इसलिए थोड़ा संयम बरतें। नौकरी पेशा जातकों को इस समय अपनी सैलरी को लेकर कोई समस्या परेशान कर सकती है, ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि इसके लिए किसी अनुभवी मित्र का परामर्श लें। इस समय आप अपना धन संचय कर पाने में सफल रहेंगे, जिससे आप अच्छी ख़ासी बचत कर सकेंगे। घर-परिवार में किसी सदस्य की तबियत बिगड़ने के चलते आपका धन खर्च हो सकता है। यदि किसी लोन के लिए आवेदन किया था तो सरकारी दखल के चलते वो रद्द हो सकता है। ऐसे में आपको परेशान न होते हुए अपने कागजातों को पुनः तैयार कर कुछ समय बाद दोबारा आवेदन करना चाहिए।
भाग्य स्टार: 3.5/5

स्वास्थ्य : इस माह आपको छाती और कमर के निचले भाग में किसी प्रकार की कोई गंभीर समस्या हो सकती है। ऐसे में जितना संभव हो अपना ध्यान रखें अन्यथा ये परेशानी आपको कई दिनों की तकलीफ़ दे सकती हैं। इस समय आपको अपने कोलेस्ट्रॉल और मोटापे पर नियंत्रण रखने की भी ज़रूरत होगी। लगातार डायबटीज़ का बढ़ता स्तर आपके लिए खतरा बन सकता है, ऐसे में उसे कंट्रोल करें। यदि आप 40 वर्ष से ऊपर के हैं तो नियमित रूप से रोज़ाना चलने की आदत डालें इससे आपको पैरों से संबंधित हर प्रकार की समस्या से छुटकारा मिल सकता है। खुद को दवाइयों पर निर्भर न करें अन्यथा आपको किसी प्रकार की कोई एलर्जी हो सकती है।
भाग्य स्टार: 3.5/5

प्रेम व वैवाहिक : ये माह प्रेम में पड़े जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस समय उन्हें कुछ थोड़ी-बहुत मेहनत के बाद अपने प्रेम को पाने के लिए परिवार का साथ मिलेगा। इस समय अपने प्रेमी के सामने खुद को और अपनी बातों को साफ़ और स्पष्ट करके चलें। वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको किसी तरह की कोई शारीरिक समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर इस समस्या का हल भी बहुत जल्दी निकाल पाने में सफल होंगे। इस दौरान आपको केवल एक बात का सबसे ज्यादा ख्याल रखने की ज़रूरत होगी कि इस माह भूल से भी अपने साथी को धोखा न दें अन्यथा आपके पकड़े जाने की संभावना सबसे अधिक है। यदि आप अभी तक सिंगल थे तो आप अपने प्रेमी को अपने दिल की बात बताने के लिए किसी मित्र या क़रीबी की मदद लें सकते हैं।
भाग्य स्टार: 3.0/5

पारिवारिक : इस माह आपकी माता जी किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर जानें के लिए इच्छा जता सकती हैं। ऐसे में संभावना है कि उनकी इस इच्छा को पूरा करने में आपको अपना धन ख़र्च करना पड़े। पिता जी को किसी कार्य से संबंधित कही दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर-परिवार के बच्चे पढ़ाई में अच्छा करेंगे। इस दौरान ज़रूरत पड़ने पर आप उनकी मदद करते रहें। जीवनसाथी आपसे किसी ऐसी चीज़ की मांग कर सकता है, जिसे पूरा कर पाने में आपको कठिनाइयाँ आ सकती हैं। इसके अलावा इस पूरे माह ही घर-परिवार का वातावरण अच्छा बना रहेगा। ऐसे में आपको इस समय का लाभ उठाने की ज़रूरत होगी। इसके लिए सबसे बेहतर होगा की परिवार संग कही घूमने जाने का प्लान करें।
भाग्य स्टार: 4.0/5

उपाय : रोज़ाना सूर्योदय के समय “श्री सरस्वती वंदना” करें, आपको लाभ मिलेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar