National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मारुति सुजुकी की नई कारों का मजा लेना चाहते हैं? उठाएं कंपनी की इस स्कीम का लाभ

नई दिल्ली। नई कार का मजा लेने के लिए अब आपको इसे खरीदने की जरूरत नहीं है. देश की सबसे पॉपुलर कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) आपके लिए एक शानदार स्कीम लेकर आई है. कंपनी ने अपना वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ (Maruti Suzuki Subscribe) शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अभी यह कार्यक्रम दिल्ली, एनसीआर (नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम) तथा बेंगलुरु में शुरू किया है.कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है. मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की अनुषंगी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है.

इस सेवा के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरीना से नयी स्विफ्ट डिजायर (Swift Desire), विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और एर्टिगा तथा नेक्सा (Nexa) से नई बलेरा, सियान और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा.

ग्राहक इन वाहनों के लिए 12 माह से 48 माह का सब्स्क्रिप्शन ले सकते हैं. दिल्ली में स्विफ्ट एलएक्सआई का 48 माह के सब्स्क्रिप्शन के लिए मासिक शुल्क 14,463 रुपये (कर सहित) शुरू होता है. सब्स्क्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन को लौटा सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार मूल्य पर कार की खरीद कर सकते हैं.

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह कार्यक्रम व्यक्तिगत ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू किया गया है. इसमें अग्रिम में कोई राशि नहीं देनी होगी. मासिक शुल्क में पंजीकरण की लागत, बीमा और नवीकरण तथा सामान्य रखरखाव शामिल होगा.‘

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar