National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हमने सभी के दिलों को जीता है, तभी विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं – अरविंद केजरीवाल  

  • वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली के दो करोड़ लोग आम आदमी पार्टी के सदस्य होंगे : अरविंद केजरीवाल
  • दो बार विधायक रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम सिंह नेताजी और कांग्रेस के युवा नेता व विधायक प्रत्याशी रह चुके विनय कुमार मिश्रा समेत कई नेता आप में शामिल
  • आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिलाई पार्टी की सदस्यता, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व संजय सिंह भी रहे मौजूद

विजय कुमार दिवाकर
नई दिल्ली। पिछले 5 सालों में दिल्ली अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली व कच्ची कालोनियों में किए गए विकास कार्य से प्रभावित होकर कई राजनीतिक दलों के बड़े नेता सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। जिसमें दो बार विधायक रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम सिंह नेताजी और कांग्रेस के युवा नेता व विधायक प्रत्याशी रह चुके विनय कुमार मिश्रा का नाम सबसे प्रमुख है। विनय मिश्रा कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के सुपुत्र हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह एवं विधायक अमानतुल्लाह खान मौजूद रहे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम इन सभी लोगों का पार्टी में शामिल होने पर तहे दिल से शुक्रिया करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है, कि सभी लोगों के शामिल होने से दिल्ली में पार्टी संगठन को और मजबूती मिलेगी और हम दुगनी ताकत के साथ दिल्ली की जनता के लिए विकास के कार्य कर सकेंगे। मुझे यकीन है कि वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली के दो करोड़ लोग आम आदमी पार्टी के सदस्य होंगे। हालांकि सभी के दिल में आज भी आम आदमी पार्टी ही बसती है।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली में मात्र दो ही पार्टियां थी कांग्रेस और भाजपा। दोनों ही पार्टियों की राजनीति से दिल्ली की जनता त्रस्त हो चुकी थी, लेकिन जनता के पास और कोई विकल्प नहीं था। 5 साल कांग्रेस तो 5 साल भाजपा यही चल रहा था। दिल्ली के लोग एक नई किस्म की राजनीति चाहते थे और 5 साल पहले दिल्ली की जनता ने एक नई किस्म की राजनीति की शुरुआत की। एक छोटी सी पार्टी जो दिल्ली के आम लोगों ने मिलकर बनाई थी, दिल्ली की जनता ने 70 में से 67 सीट जिता कर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को लगभग दिल्ली से खत्म कर दिल्ली के लोगों का यह प्रयोग सफल भी रहा। 5 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने वह काम करके दिखाएं जिसने सबके दिल जीत लिए। आज दिल्ली में चाहे कोई भाजपा का समर्थक हो या कांग्रेस का समर्थक हो, चाहे वह किसी भी धर्म से संबंध रखता हो, आज सभी के दिलों में आम आदमी पार्टी है। ऊपर से चाहे कोई कुछ भी कहे कि मैं भाजपा का हूं या कांग्रेस का हूं परंतु इस बार जब नतीजे आएंगे तो देखना भाजपा और कांग्रेस वाले भी आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे।
https://www.youtube.com/watch?v=6gTjDFukbO8

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने सभी के दिलों को जीता है और इसी कारण से भिन्न-भिन्न राजनीतिक दलों के लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। मुझे बेहद ही खुशी है कि आज राम सिंह नेताजी जो कि दिल्ली की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं, जिनका अपना एक बड़ा अस्तित्व है, विनय मिश्रा जी जो कि पूर्वांचलियों के बहुत बड़े नेता हैं और दिल्ली में रहने वाले लाखों पूर्वांचलियों के बीच एक बड़ा कद हैं, जय भगवान जी जो दलित समाज के बीच एक बहुत बड़ी पहचान रखते हैं, कई वर्षों से दलित समाज के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं, दीपू चौधरी जी जो कि पूर्वी दिल्ली की क्षेत्रीय राजनीति में अपना एक अलग रुतबा रखते हैं, क्षेत्र में जिनकी अपनी एक पहचान है, राजकुमारी ढिल्लों जी जो कि सिख समुदाय में एक जानी-मानी नेता हैं जिनके पीछे सिखों का एक बड़ा समुदाय खड़ा है, अपने तमाम साथियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। हम इन सभी लोगों का पार्टी में शामिल होने पर तहे दिल से शुक्रिया करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है, कि सभी लोगों के शामिल होने से दिल्ली में पार्टी संगठन को और मजबूती मिलेगी और हम दुगनी ताकत के साथ दिल्ली की जनता के लिए विकास के कार्य कर सकेंगे। मुझे यकीन है कि वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली के दो करोड़ लोग आम आदमी पार्टी के सदस्य होंगे। हालांकि सभी के दिल में आज भी आम आदमी पार्टी ही बसती है।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पिछले 5 साल में दिल्ली में रहने वाली जनता के जीवन में आम नागरिकों के जीवन में जो बदलाव हुए हैं, उनसे प्रभावित होकर आज कई अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के बड़े चेहरे आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। मैं तमाम लोगों का पार्टी में शामिल होने पर अभिनंदन करता हूं और मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि मिलजुल कर दिल्ली की जनता के हित में जो तमाम विकास के काम पिछले पांच साल में हुए हैं, इस श्रृंखला को और आगे ले जाने का काम करेंगे।

आज दिल्ली का एक-एक व्यक्ति अरविंद केजरीवाल का दीवाना है – राम सिंह नेता जी
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राम सिंह नेता जी ने कहा कि पिछले 5 साल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में जो विकास के काम किए हैं, आज दिल्ली का एक-एक व्यक्ति अरविंद केजरीवाल का दीवाना है और इनके इन्हीं विकास कार्यों से प्रभावित होकर मैंने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

पिछले 5 साल में अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के अनाधिकृत कालोनियों में जो अद्भुत परिवर्तन किए – विनय मिश्रा
पत्रकारों को संबोधित करते हुए विनय मिश्रा ने कहा हालांकि मैं बिहार से संबंध रखता हूं, परंतु मेरी शिक्षा-दीक्षा सब दिल्ली में ही हुई है और मैंने पाश्चात्य में देखा है कि किस तरह से यूपी बिहार और देश के अन्य राज्यों से संबंध रखने वाले लोगों को दिल्ली में इलाज कराने, शिक्षा प्राप्त करने तथा अन्य सुविधाओं को हासिल करने में मेहनत मशक्कत और मारामारी झेलनी पड़ती थी। यूपी बिहार के लोग एक बड़ी संख्या में दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में नारकीय जीवन जीने को मजबूर थे, परंतु पिछले 5 साल में अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के अनाधिकृत कालोनियों में जो अद्भुत परिवर्तन किए, उसके कारण आज पूर्वांचल के लोगों को एक सम्माननीय जीवन जीने का हक मिला। इन्हीं सब बातों से प्रभावित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

पार्टी में शामिल हुए लोगों की सूची निम्न प्रकार से है….
1) राम सिंह नेताजी ( दो बार के पूर्व विधायक, एक बार निर्दलीय एवं एक बार बीएसपी से, बदरपुर विधानसभा)
-और इनके साथ हेमचंद गोयल (पूर्व पार्षद, पूर्व चेयरमैन, पूर्व स्टैंडिंग कमेटी मेम्बर, पूर्व प्रदेश कांग्रेस डेलीगेट).
-रत्नेश भाटी ( अध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस)
-पवन कुमार ( निगम पार्षद बदरपुर).
-शिवेंद्र नागर ( डेलीगेट, कांग्रेस प्रदेश कमेटी)
– राजेश कुमार (पूर्व निगम प्रत्याशी)
-संजय प्रधान (पूर्व निगम प्रत्याशी)

2) विनय कुमार मिश्रा (कांग्रेस युवा नेता, पूर्व विधायक प्रत्याशी, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के सुपुत्र)
– इनके साथ लल्लन शर्मा (मेम्बर प्रदेश कांग्रेस कमेटी)

3) जय भगवान उपकार ( पार्षद रोहिणी वार्ड, बीएसपी)

४) दीपू चौधरी (पिछली तीन पीढ़ियों से इनका परिवार कांग्रेस में है)
-इनके साथ जुगल अरोड़ा (ब्लॉक अध्यक्ष, कृष्णा नगर, कांग्रेस)
-प्रताप सिंह प्रधान ( डेलीगेट डीपीसीसी)

5) राजकुमारी ढिल्लों ( पूर्व निगम पार्षद हरीनगर, कांग्रेस)

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar