National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफल: 22 मार्च से 28 मार्च 2020

साप्ताहिक राशिफल: इन सात दिनों में बहुत ऐसा होने वाला है जिनकी लोगों ने कम ही उम्मीद की होगी. इस सप्ताह कुछ राशियों को अचानक लाभ मिलने का योग बन रहा है वहीं कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने जा रहा है. जीवन में अच्छे परिणाम और ग्रहों के शुभ फल प्राप्त करने के लिए जो उपाय बताए जा रहे हैं उनका पालन करें, आपका सप्ताह शुभ जाएगा.

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह मेहनत के उपरांत ही उसका परिणाम देखने को मिलेगा. इसलिए मेहनत करने में कोई भी कोताही नहीं बरतनी है अन्यथा परिणाम भी उसी अनुसार मिलेंगे. कार्यक्षेत्र की बात करें तो अभी तक कुछ कम मेहनत के उपरांत अच्छा परिणाम मिल रहा था लेकिन अब कठोर मेहनत करनी होगी. साथ ही मेहनत के बल पर नए आयामों को छू पाएंगे. कारोबार में जो लोग खाने-पीने से संबंधित व सरकार से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो उनको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह अपने को फिट रखने पर ध्यान देना चाहिए आपकी एक्टिवनस स्वास्थ्य के लिए अति महत्वपूर्ण है. जीवनसाथी व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

वृष राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह दूसरों का सहयोग, कठोर मेहनत और भाग्य का सपोर्ट बहुत काम आने वाला है. जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करते हैं या ऐसी कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो उनको अच्छा प्लेसमेंट मिल सकता है. व्यापारी वर्ग इस सप्ताह बहुत ही सचेत रहें खासकर कानूनी मामलों को लेकर आपकी छोटी सी लापरवाही बड़े आर्थिक नुकसान करा सकती हैं. सेहत में कमर से नीचे के हिस्से में रोगों के प्रति अलर्ट रहें. परिवार के साथ यदि कहीं बाहर जाने का प्लान बन रहा है तो सप्ताह के आखिरी दिनों में जाना आपके लिए बेहतर होगा. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. अपने खर्चों पर विराम लगाना चाहिए.

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ अज्ञात भय कि स्थिति बनी रह सकती हैं जिसको लेकर आप मानसिक तौर पर थोड़ा सा परेशान दिखेंगे, लेकिन उसके उपरांत स्थितियां सुधर जाएंगी और आपका मनोबल भी मजबूत होगा. ऑफिस में बॉस व वरिष्ठ लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर जो लोग अपने ज्ञान को और अधिक अपडेट करने के विचार में है तो उनको इस सप्ताह से शुरुआत कर देनी चाहिए. व्यापारिक मामले में यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. प्रचार- प्रसार पर ध्यान देना चाहिए. हेल्थ में मोटे अनाज और हल्का सुपाच्य भोजन ही करें. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ता आ सकता है लेकिन सोच समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए.

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको सभी आयामों में बहुत अलर्ट रहने की आवश्यकता है, आपकी छोटी सी लापरवाही आपको बड़े नुकसान तक ले जा सकती हैं. ऑफिस में इस सप्ताह कार्य की अधिकता रहेगी साथ ही नई जिम्मेदारियों का भार भी आपके कंधों पर होगा. जो लोग नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. साथ ही व्यापार में यदि कोई अपडेट करना चाहते हैं तो अभी कर सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो सप्ताह के मध्य में रोगों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी. संतान के साथ समय अधिक व्यतीत करें उसकी पढ़ाई पर विशेष तौर पर ध्यान दें.

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपका मन और मस्तिष्क काफी सक्रिय रहने वाला है. दोनों का समानतः प्रयोग करना चाहिए. ऑफिस के कार्य के चलते शहर से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है. बिजनेस से जुड़े लोगों को इस सप्ताह इस बात पर अधिक जोर देना चाहिए या सोच विचार करना चाहिए, कि व्यापार का और अधिक विस्तार कैसे किया जाए. सेहत में मानसिक तनाव से दूर रहे मेडिटेशन और ध्यान की तरफ रुख करना कारगर होगा यदि ऐसा संभव न हो तो कुछ देर शांति से बैठना भी उत्तम रहेगा. पिता का स्वास्थ्य यदि ठीक नहीं है तो उनको समय दें. वहीं दूसरी ओर बड़े भाई के स्वास्थ्य में भी अचानक गिरावट देखने को मिल सकती हैं.

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आप सभी कार्यों का परीक्षण बड़ी बारीकता से करते हुए नजर आएंगे. वहीं दूसरी ओर सभी कार्य में आपको एक प्रतियोगी सामने मिलेगा जो आपको चुतौतियां देगा. मन में किसी भी प्रकार का कोई भारी नहीं रखना चाहिए. ऑफिस की बात करें तो अपने काम का विस्तार आपके लिए इस सप्ताह अति महत्वपूर्ण है अपने बिग बॉस को प्रसन्न रखना होगा.ऑफिस के सह-कर्मी भी आपके विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. व्यापार की बात करें तो लाइजनिंग से जुड़े लोगों को इस सप्ताह सतर्क रहने की आवश्यकता है. हेल्थ में हाथ पैर के जोड़ों में दर्द रहेगा. जिनको अर्थराइटिस की प्रॉब्लम हैं वह फिजियोथैरेपी का सहारा लें. छोटी बहन के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी.

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए, किसी भी प्रकार का कार्य हो उसको उत्साह के साथ करना होगा. मानसिक रूप से सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ कॉन्फिडेंस लो रहेगा लेकिन उसके बाद आत्मबल में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य को लेकर अपने हृदय का ध्यान रखना होगा यदि हृदय से संबंधित कोई समस्या पहले से है तो उसमें अतिरिक्त सावधानी रखनी चाहिए. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको अपना जनसंपर्क बढ़ाना होगा और ग्राहकों से मधुर संबंध लाभ दिलाएंगे. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा घर में मेहमानों की आवाजाही लगी रहेगी बस एक बात का ध्यान रखना होगा कि जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. किसी छोटी बात पर तनातनी हो सकती है.

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह मानसिक रूप से सबको साथ लेकर चलने वाला काम करना होगा. ऑफिस में टीम वर्क के साथ काम करना लाभकारी सिद्ध होगा. जो व्यापार कर रहे हैं उनको अपने पार्टनर को साथ लेकर चलना चाहिए आपसी पारदर्शिता से व्यापार में वृद्धि दिलाएगी. एक विशेष बात ध्यान रखने वाली रहेगी कि किसी को भी कटु वचन न बोले अंतरिक्ष में वाणी को कठोर करने वाले ग्रह एक्टिव हैं सेहत को लेकर पेट से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहें खासकर कब्ज से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए औषधि के स्थान पर अपने खान-पान में फाइबर और फलों की मात्रा बढ़ाकर रखनी होगी. पारिवारिक स्थितियां सामान्य रहेंगी. कुटुंब में कोई शुभ संस्कार हो सकता है.

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको ज्ञान अर्जित करना होगा नई नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा और जो लोग कोई विधिवत अध्ययन करना चाहते हैं, तो वह किसी भी कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं. पुस्तक पढ़ सकते हैं और प्रेरक वीडियो भी देख सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए ताकि उनको सफलता प्राप्त हो. ऑफिस में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा और आपको उत्साह के साथ काम को लेना चाहिए ताकि ज्ञान बढ़े और कैरियर में उन्नति हो सके. व्यापारियों को लिए सप्ताह सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार का इन्फेक्शन परेशान कर सकता है.छोटी-छोटी बातों को लेकर घर का माहौल गर्म हो सकता है.

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह यात्रा करते हुए धन लाभ कमाने का है. किसी भी प्रकार के भागा दौड़ी से परेशान न हो. मानसिक रूप से आपको ध्यान रखना होगा कि किसी भी प्रकार का अहंकार न आए. ऑफिस में काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है जिससे आपको लाभ होगा वहीं दूसरी और व्यापारियों के लिए भी यह सप्ताह अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए यात्रा युक्त है. हेल्थ को लेकर स्थितियां अच्छी रहेंगे बस एक बात ध्यान रखना है कि अत्यधिक तनाव न लें क्योंकि तनाव आपके शरीर पर खराब प्रभाव डाल सकता है. घर का माहौल सुखद एवं प्रफुल्लित रहेगा जीवनसाथी के साथ समय सौहार्दपूर्ण व्यतीत होगा.किसी गरीब की आर्थिक रूप से मदद करें.

कुंभ राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह खर्चों के प्रति सजग रहना होगा ग्रहों की स्थिति अधिक धन खर्च करा सकती है वही जो लोग विदेश यात्रा करने का प्लान बना रहें हैं उनको यात्रा के लिए पुनर्विचार करना चाहिए. ऑफिस में हर प्रकार के लोगों से डील करना पड़ेगा इसलिए बहुत धैर्य के साथ कार्य पर ही ध्यान केन्द्रित करके रखें, व्यापारियों कि बात करें तो धन लाभ एवं उन्नति के द्वार खुलेंगे. सेहत को लेकर अपने हाथों की केयर करनी चाहिए किसी भी प्रकार से हाथों में कष्ट हो सकता है या चोट लग सकती है. पिता को आर्थिक रूप से लाभ या उन्नति प्राप्त हो सकती है, यदि सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो प्रोमोशन की संभावना है.

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह अपने काम में बहुत व्यस्त होते दिखेंगे, अत्यधिक काम का लोड हो सकता है ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ बैठकें होंगी. टीम में कुछ लोग अवकाश पर जा सकते हैं जिसके कारण कार्य को मैनेज करना पड़ेगा वहीं जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको कुछ विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा ग्राहकों के साथ कुछ डील बिगड़ सकती है इसलिए सचेत रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपनी पीठ का विशेष ध्यान रखें बैक पेन कमर दर्द सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त करना अति आवश्यक है यदि घर में कोई बुजुर्ग अस्वस्थ है तो उनका ध्यान रखना चाहिए.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar