न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Whatsapp: 15 मई तक बंद नहीं होगा आपका अकाउंट, लेकिन इन सुविधाओं से रह जाएंगे वंचित

नई दिल्ली। Whatsapp ने स्पष्ट किया है कि 15 मई तक App की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करने पर यूजर्स की कोई सर्विस या अकाउंट को बंद या डिलीट नहीं किया जाएगा. काफी समय से WhatsApp अपनी इस प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवादों में चल रहा था. इसके साथ ही WhatsApp की ओर से जारी किए गए एक स्टेटमेंट में ये भी बताया गया है कि कंपनी उन यूजर्स को कुछ हफ्तों के लिए Reminders भेजती रहेगी जिन्होंने अभी तक पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है. लेकिन एक सीमित अवधि में शर्तों को न स्वीकारने पर Whatsapp के कुछ फीचर का आप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

WhatsApp का इस्तेमाल करना होगा लिमिट में
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने स्पष्ट किया है कि WhatsApp का इस्तेमाल करते रहने के लिए यूजर्स को नई शर्तों को स्वीकार करना होगा या फिर उन्हें लिमिट में WhatsApp को इस्तेमाल करना पड़ सकता है. कंपनी उन यूजर्स के अकाउंट को प्लेटफार्म से हटाएंगे नहीं, लेकिन यूजर प्लेटफार्म के पूरे फीचर को यूज नहीं कर पाएंगे.

इन फीचर पर पड़ेगा असर
सीमित अवधि में शर्तों को न मानने पर यूजर अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे, हालांकि उनको दूसरे यूजर से चैट मिलेगी लेकिन सिर्फ नोटिफिकेशन के माध्यम से ही वो पढ़ या फिर जवाब दे पाएंगे. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp यूजर्स को कुछ हफ्ते तक शर्तों को स्वीकारने का रिमाइंडर भेजता रहेगा.

इससे पहले भी कंपनी ने जब सबसे पहले अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था जिसके तहत ये बताया गया था कि यूजर्स का डाटा WhatsApp का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किए जाएगा. कंपनी ने पॉलिसी को एक्सेप्ट न करने के साथ ही एक शर्त भी रखी थी, जिसमें ये कहा गया था की अगर यूजर्स ने डेडलाइन तक इस पॉलिसी को नहीं स्वीकारा तो उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद से यूजर्स और सरकार ने इस पर नाराजगी जताई. यूजर्स इसी के साथ WhatsApp को छोड़कर दूसरे चैटिंग ऐप्स का सहारा ले रहे थे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar