न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

क्या हरियाणा में लगेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए ये संकेत

हरियाणा . हरियाणा में कोरोना के बढते मामले को देखते हुए सभी आंगनवाड़ी केंद्रो और क्रेच केंद्रों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने कहा है कि स्थिति की समीक्षा के बाद अत्यधिक प्रभावित जिलों में सीमित लॉकडाउन लगाया जा सकता है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 2,937 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. इनसे 11 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में स्थिति ज्यादा खराब होगी, उन जिलों में अगले सप्ताह से आंशिक या सीमित लॉकडाउन लगाने के विकल्प को आजमाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री के साथ बैठक
अनिल विज ने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से वह सोमवार को बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में अत्यधिक प्रभावित जिलों में सीमित लॉकडाउन लगाने के विकल्प पर विचार किया जाएगा. लेकिन अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री खट्टर से परामर्श के बाद ही लिया जाएगा. राज्य में कोविड-19 के एक्टिव केस 19,453 पहुंच गए हैं. इनमें से 273 की हालत गंभीर है. 226 संक्रमितों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है जबकि 47 लोग वेंटीलेटर पर हैं.

आंदोलनरत किसानों की चिंता, तोमर को लिखी चिट्ठी
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिखकर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों से फिर से वार्ता शुरू करने की अपील की है. विज ने हरियाणा में बढ़़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए लिखा कि हजारों किसान हरियाणा की सीमा पर बैठे हैं. उनसे दोबारा वार्ता शुरू कर इस मामले को निपटाया जाना चाहिए. विज को चिंता है कि जिस तरीके से कोरोना लगातार अपनी जड़े पसार रहा है ऐसे में यदि किसी किसान आंदोलनकारियों को यह वायरस अपनी चपेट में लेगा तो तो एक बड़ा कोरोना ब्लास्ट प्रदेश की सीमा पर हो सकता है. विज ने अपने पत्र में एक बार फिर तीनों कृषि कानूनों पर किसान संगठनों से बातचीत शुरू करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से आग्रह किया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar