न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

महिला काव्य मंच की गोष्ठी संम्पन

डॉ. शम्भू पंवार
नई दिल्ली। महिला काव्य मंच गुरुग्राम इकाई (हरियाणा) की मासिक गोष्ठी गुरुग्राम के क्लब में महिला काव्य मंच की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती नीतू सिंह राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला काव्य मंच की अंतर्राष्ट्रीय सचिव श्रीमती दुर्गा सिन्हा, अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती शारदा मित्तल (संरक्षिका चंडीगढ़ महिला काव्य मंच), विशिष्ट अतिथि के रूप में मुकेश शर्मा (प्रसिद्ध कथाकार एवं संपादक ),अशोक कुमार ज्योति, (उपाध्यक्ष सुलभ साहित्य अकादमी) की उपस्थिति शोभनीय रही।
गुरुग्राम इकाई की अध्यक्षा श्रीमती दीपशिखा श्रीवास्तव के निर्देशन में श्रीमती अंजू सिंह के संयोजन में तथा श्रीमती परिणीता सिन्हा के कुशल संचालन में इस काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन व माँ शारदे को माल्यार्पण तथा श्रीमती मोनिका शर्मा की भावपूर्ण सरस्वती वंदना के साथ हुआ।
उपस्थित सभी वरिष्ठ व नवोदित कवि, कवयित्रियों ने अपने काव्य पाठ द्वारा गोष्ठी में सुंदर समा बाँध दिया। महिला काव्य मंच के संस्थापक नरेश “नाज” एवं मंच की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती नीतू सिंह राय के दिशा निर्देश पर “मन से मंच तक” कि भावना के अनुरूप सभी रचनाकारों को अपनी रचनाये प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान किया गया।
वरिष्ठ साहित्यकारा सुमन लता सक्सेना जी ने 83 साल के उम्र में बेहतरीन गीत प्रस्तुत किया। इस अवसर पर गुरुग्राम के वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रादेशिक हिन्दी साहित्य सम्मेलन के महासचिव मुकुल शर्मा सुमन जी के असमय निधन पर उपस्थित साहित्यकारों द्वारा दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गईं।
अंत में गुरुग्राम इकाई की अध्यक्षा श्रीमती दीपशिखा श्रीवास्तव जी ने आभार व्यक्त किया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar