न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

महिला T20 WC: आज ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम अपनी पिछली असफलताओं को पीछे छोड़ते हुए महिला टी-20 विश्व कप में इस बार इतिहास रचना उतरेगी. उसे अपना पहला मैच शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. चार बार की विश्व विजेता के खिलाफ भारत सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम पर अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी और इसी मैच के साथ विश्व कप की शुरुआत भी होगी. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 शुरू होगा.

ऐतिहासिक टी-20 फाइनल की रेस में भारत को कई सकारात्मक चीजों का समर्थन प्राप्त है क्योंकि टीम अच्छी स्थिति में है और सब कुछ सही रहा, तो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ सकती है. भारतीय टीम 2009, 2010 और 2018 की सेमीफाइनल की असफलता को पीछे छोड़ना चाहेगी.

नए चेहरे, खेलने के नए तरीके और मैदान पर आक्रामक शारीरिक भाषा, भारत को एक बड़ा लक्ष्य बोर्ड पर टांगने में मददगार साबित हो सकता है. कप्तान हरमनप्रीत का यह सातवां टी-20 विश्व कप है. उन्होंने 2009 में पदार्पण किया था और उस टीम की अब तक खेलने वाली इकलौती सदस्य हैं.

मध्य क्रम में भारतीय कप्तान और दीप्ति शर्मा अपने खेल से टीम को फायदा पहुंचा सकती हैं. विकेटकीपर तानिया भाटिया और हर्लिन देओल बड़े शॉट्स लगा सकती हैं, लेकिन दोनों को विकेट पर जमने के लिए समय चाहिए होता है और यहीं से बुरी खबर शुरू होती है.

मिताली राज के विकल्प के तौर पर देखी जाने वाली वेदा कृष्णमूर्ति के खेल में निरंतरता नहीं दिखती और इसलिए उन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता. उन्होंने 2011 से लेकर अब तक अपने टी-20 करियर में 821 रन बनाए हैं. जिसमें सिर्फ दो अर्धशतक शामिल हैं. उनकी फील्डिंग के कारण हालांकि वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होती आई हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar