National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

महिला टी20 विश्व कप: इंग्लैंड ने इस टीम को हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह

सिडनी: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर रविवार को सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम में वेस्टइंडीज टीम को 46 रनों से हराते हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप  के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने नटाली शीवर के शानादर अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 143 रन बनाए. मैच में 57 रनों की पारी खेलने वाली नटाली ने 56 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए.
उनके अलावा डेनिएली वॉट ने 29, कप्तान हीदर नाइट ने 17, एमी एलेन जोंस ने नाबाद 23 और कैथरीन ब्रंट ने नाबाद 10 रन जोड़े. वहीं कैरेबियाई टीम की ओर से शाकीरा सेलमान, एफे फ्लेचर, अनीसा मोहम्मद और स्टेफाने टेलर ने एक-एक विकेट लिया.
जवाब में खेलने उतरी विंडीज की टीम सोफी एलसेस्टन (7 रन तीन विकेट) की दमदार गेंदबाजी के आगे बेदम नजर आई और 17.1 ओवरों में 97 रनों पर ही ढेर हो गई. विंडीज की ओर से ली एन किर्बी ने सबसे अधिक 20 रन बनाए. ब्रिटनी कूपर और टेलर ने 15-15 रन जोड़े. वहीं 12 रन टीम को अतिरिक्त के तौर पर मिले. इंग्लैंड की ओर से सोफी के अलावा सारा ग्लेन ने 2 विकेट लिए जबकि मैडी विलियर्स और आन्या श्रुबसोल ने 1-1 सफलता हासिल की.

Print Friendly, PDF & Email