National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

Women’s T20 World Cup: भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी

विजय न्यूज़ नेटवर्क
भारत ने आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में शनिवार को श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी. इसी के साथ ही भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है. भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है. श्रीलंका को हराकर भारत ने अपने ग्रुप के सभी मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जगह पक्की कर ली है. भारतीय महिला टीम ग्रुप मैचों में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात देकर 2020 टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक अजेय है.

इस मैच में भारत ने पहले श्रीलंका को 9 विकेट पर 113 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया. फिर जवाब में 3 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर जीत दर्ज की. भारत के लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रनों की पारी खेली. स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमाह रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा ने 15-15 रन बनाए. भारत ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी चारों मैच जीते और इस तरह से उसने आठ अंक हासिल किए. अब भारतीय टीम बढ़े मनोबल के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी.

श्रीलंका ने भारत को दिया 114 रनों का टारगेट
श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में शनिवार को नौ विकेट पर 113 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए. भारत की तरफ से राधा यादव ने 23 रन देकर चार विकेट लिये.
स्पिनर राधा यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 113 रन ही बनाने दिये. बाएं हाथ की स्पिनर राधा ने कप्तान चमारी अटापट्टू का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जिन्होंने श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए.

राधा और राजेश्वरी का कमाल
राधा यादव को राजेश्वरी गायकवाड़ (18 रन देकर दो) का भी अच्छा सहयोग मिला. पूनम यादव, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने एक एक विकेट लिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज उमेशा तिमासिनी (दो) का विकेट गंवा दिया जिन्हें दीप्ति की गेंद पर राजेश्वरी ने कैच किया.

कप्तान अटापट्टू ने आक्रामक रवैया अपनाए रखा तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने हर्षिता मदावी (12) के साथ 30 रन की साझेदारी की. राजेश्वरी ने आठवें ओवर में मदावी को आउट किया. राधा नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आईं और श्रीलंकाई कप्तान ने छक्का जड़कर उनका स्वागत किया, लेकिन वह अगली गेंद पर वह डीप स्क्वॉयर लेग पर कैच दे बैठी. इसके बाद श्रीलंकाई पारी बिखर गई. शशिकला श्रीवर्धने ने 13 रन बनाए जबकि निचले क्रम में कविशा दिलहारी (16 गेंदों पर नाबाद 25) की पारी से श्रीलंका 100 रन के पार पहुंच पाया.

टीमें-
भारत: हमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़.
श्रीलंका: चमारी अट्टापट्टू (कप्तान), उमेश थिमाशिनी, हसिनी परेरा, हनसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्धने, हर्षिता मादावी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), निलक्षी डी सिल्वा, काविशा दिलहारी, सात्या संदीपनी, उदेशिका प्रावोधनी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar