न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

भोंडसी जेल कैदियों के सकारात्मक सोच, उज्ज्वल भविष्य के निर्माण और आंतरिक रूप से सुधार पर सोल मिरेकल्स द्वारा कार्यशाला का आयोजन

विजय न्यूज़ ब्यूरो
गुरुग्राम। आज भोंडसी जेल कैदियों के लिए सोल मिरेकल्स द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पुरुषों और महिलाओं सहित करीब 1500 कैदियों ने हिस्सा लिया| कैदियों के लिए सुधार पर एक कार्यक्रम आधारित था। सोल मिरेकल्स (आध्यात्मिक जीवन परिवर्तन के लिए एक मंच) के संस्थापक सुश्री मनमीत कुमार ने इस कार्यशाला का संचालन किया।

कैदियों के सकारात्मक सोच, उज्ज्वल भविष्य के निर्माण और आंतरिक रूप से सुधार पर तकनीक के माध्यम से इस कार्यक्रम में ज़ोर दिया गया। वही कार्यक्रम में कैदियों की विचार प्रक्रिया को कम भावनाओं से सकारात्मकता और उत्साह की ओर ले जाने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

जेल द्वारा कैदियों के लिए एक बेहतर जीवन बनाने की दिशा में यह एक बड़ी पहल है। इस कार्यशाला का उद्देश्य जेल में रहने के दौरान उनके जीवन में सुधार करना और सकारात्मक रहना और जेल के अंदर एक स्वस्थ वातावरण प्रदान कराना था। इससे उन्हें आंतरिक खुशी के साथ सशक्त बनने तथा उनके उद्देश्य को प्राप्त करने एवं एक भावनात्मक संतुलन बनाने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर भोंडसी जेल के अधीक्षक जय किशन छिल्लर ने कहा, “यह मनमीत कुमार द्वारा संचालित एक अनूठी और प्रेरणादायक कार्यशाला थी। सभी कैदियों ने मेडिटेशन, ब्रीदिंग एक्सरसाइज, पॉजिटिव विज़ुअलाइज़ेशन किया। यह बहुत ही शक्तिशाली अनुभव था और हम आगे भी इस तरह के और सत्र आयोजित करते रहेंगे|”

पुरुषों और महिलाओं सहित लगभग 1500 कैदी थे जिंहोने हिस्सा लिया। वे बहुत अनुशासित थे और वे बहुत ही सावधानी पूर्वक इस कार्यशाला में हिस्सा लिये| उन्होंने मेडिटेशन, सिंगिंग, भजन, श्वास अभ्यास में उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया|

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar