National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

World Cup 2019: एनरिक नोर्त्जे की चोट से खुली इस खिलाड़ी की लॉटरी

  • वर्ल्ड कप टीम में शामिल

नई दिल्ली l खेल जगत में किसी एक खिलाड़ी की चोट दूसरे के लिए मौका भी हो सकती है. ऐसा ही दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम में देखने को मिल रहा है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की विश्व कप की टीम में शामिल तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे (Anrich Nortje) चोटिल हो गए हैं. उन्हें चोट के के कारण विश्व कप टीम से बाहर होना पड़ा है. इसका फायदा क्रिस मॉरिस (Chris Morris) को मिला है. आईपीएल में खेल रहे मॉरिस को नोर्त्जे की जगह वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) इस महीने की 30 तारीख से इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा.

दक्षिण क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने मंगलवार को एनरिक नोर्त्जे की चोट की पुष्टि की. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी ने बताया, ‘पोर्ट एलिजाबेथ में नेट प्रैक्टिस के दौरान एनरिक के अंगूठे में चोट लग गई. उन्हें तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया. उनके अंगूठे की सर्जरी करनी पड़ी है. उन्हें फिट होने में दो महीने का वक्त लग सकता है. इस कारण उन्हें विश्व कप की दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर होना पड़ा है.’
एनरिक नोर्त्जे के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम में क्रिस मॉरिस को शामिल किया गया है. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर नोर्त्जे की जगह मॉरिस को शामिल करने की जानकारी दी है. 32 साल के क्रिस मॉरिस का यह पहला विश्व कप होगा. उन्होंने अब तक 34 वनडे, 23 टी20 और चार टेस्ट मैचे खेले हैं.

  • अच्छे ऑलराउंडर हैं मॉरिस
    क्रिस मॉरिस स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज हैं, जो निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. उन्हें तेज गेंदबाजी करने वाला उपयोगी ऑलराउंडर माना जाता है. मॉरिस क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अर्धशतक बना चुके हैं. वनडे क्रिकेट की बात करें तो वे 34 मैच में 35 विकेट ले चुके हैं और 19.65 की औसत से 393 रन भी बना चुके हैं. क्रिस मॉरिस आईपीएल-12 में नौ मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं.
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar