न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

येस बैंक ने कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर को  फिर से भरने के लिए रिवार्ड पॉइंट रिडम्पशन को सक्षम किया

  •  बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली के चैरिटेबल अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से भरने के लिए गिवइंडिया के साथ साझेदारी
  •  रिवार्ड पॉइंट्स के जरिए या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए सभी डोनेशन पर सेक्शन 80जी के तहत टैक्स में 50 फीसदी छूट

नई दिल्ली। लोगों और समुदायों का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता को फिर से दोहराते हुए येस बैंक ने कोविड-19 रोगियों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की दिशा में योगदान करने के लिहाज से अपने ग्राहकों को बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग करने में सक्षम बनाया है। येस बैंक ने यह सुविधा गिवइंडिया के साथ साझेदारी में शुरू की है।

ग्राहक अब https://www.yesrewardz.com/ और https://credit.yesrewardz.com/(क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए) के माध्यम से क्रमशः 1,500 लीटर और 6,000 लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से भरने के लिए अपने मौजूदा रिवार्ड पॉइंट्स को भुना सकते हैं। ऑक्सीजन रिफिल के लिए भुनाए गए रिवॉर्ड पॉइंट्स को गिवइंडिया के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा और मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली के चैरिटेबल अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की भरपाई की जाएगी।

 

येस बैंक के बचत और चालू खाता धारकों के लिए कदम-

  1. https://www.yesrewardz.com/पर जाएं
  2. प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करें- पेज के ऊपरी दाएं कोने में ’रजिस्टर’ आइकन चुनें, और ग्राहक आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके पंजीकरण करें
  3. ऊपरी दाएं कोने पर बटन का उपयोग करके लॉगिन करें और लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें
  4. प्रोडक्ट कैटलाॅग से चैरिटी चुनें, चुनें- 1500 लीटर ऑक्सीजन दान करें/ 6000 लीटर ऑक्सीजन का दान करें- इसे कार्ट में जोड़ें।
  5. एक बार कार्ट में शामिल होने के बाद, ग्राहक अपने रिवार्ड पॉइंट बैलेंस, या डेबिट कार्ड, या दोनों के मिश्रण (रिवार्ड पॉइंट्स प्ल्स कार्ड) का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं, रिडेम्पशन के लिए कम से कम 250 रिवाॅर्ड पाॅइंट्स की आवश्यकता होती है
  6. पहले से पंजीकृत ग्राहक सीधे लॉग इन करें और चरण 3-5 का पालन करें
  7. कर छूट का दावा – रिवाॅर्ड पाॅइंट्स के माध्यम से या कार्ड का उपयोग करके किए गए सभी दान धारा 80 जी के तहत 50 फीसदी कर छूट के योग्य हैं। दावा करने के लिए, पैन नंबर, लेनदेन की तारीख और संपर्क नंबर के साथ [email protected] पर मेल कीजिए।

 

चैरिटी के लिए येस बैंक क्रेडिट कार्ड पॉइंट को भुनाने के लिए कदम-

  1. https://credit.yesrewardz.com/पर जाएं
  2. अपने कार्ड के प्रकार का चयन करें और पंजीकृत मोबाइल नंबर के साथ अपने कार्ड के पहले छह और अंतिम अंकों का उपयोग करके लॉगिन करें
  3. होम पेज पर चैरिटी पर क्लिक करें- डोनेट ऑक्सीजन चुनें, कार्ट में जोड़ें
  4. एक बार कार्ट में शामिल होने के बाद, ग्राहक अपने रिवार्ड पॉइंट बैलेंस का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं
  5. कर छूट का दावा – रिवार्ड पॉइंट्स के माध्यम से किए गए सभी दान धारा 80 जी के तहत 50 फीसदी कर छूट के योग्य हैं। दावा करने के लिए, [email protected] पर पैन नंबर, ट्रांजेक्शन की तारीख और संपर्क नंबर के साथ मेल कीजिए।

 

वर्ष 2020 में येस बैंक ने कोविड-19 और इससे संबंधित राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्राइम मिनिस्टर्स सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशंस फंड (पीएम केयर्स फंड) में 10 करोड़ रुपए का योगदान किया था। बैंक ने कोविड-19 से उपजी स्थितियों का मुकाबला करने के लिए नागरिकों और समुदायों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है और इस भावना के प्रति अपनी ओर से सलाम किया है। एक आवश्यक सेवा प्रदाता के रूप में, बैंक कर्मचारियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए अपने ग्राहकों की सहायता और सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar