न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत में अपने तरह के पहले गोदरेज वॉशिंग मशीन्‍स के साथ आपके कपड़े अब 99.99% कोविड-19 वायरस मुक्त होंगे

नई दिल्ली। गोदरेज और बॉयस जो गोदरेज समूह के व्यापार की प्रमुख कंपनी है, 63 वर्ष पुरानी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए टिकाऊ वस्तुओं की निर्माता कंपनी गोदरेज अप्लायंसेज हमेशा भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों के हिसाब से नये और प्रासंगिक तकनीक उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रही है. इस महामारी के दौर में यह ब्रांड एक बार फिर इस परिस्थिति में भारतीयों को इस तरह की पहली वाशिंग मशीन की पेशकश करता है जो कोविड 19 वायरस के खिलाफ 99.99% कीटाणु नाशक गुण प्रदान करता है. गोदरेज वाशिंग मशीन सिर्फ 15 से 20 मिनट के समय में 99.99% से ज्यादा कोविड 19 वायरस का सफाया कर सकता है. सीएसआईआर से संबद्ध एक स्वतंत्र प्रयोगशाला में यह जांच संचालित किया गया और इसने 99.99% से ज्यादा कोविड वायरस की निष्क्रियता प्रदर्शित की. इसके मानव-केंद्रित डिजाइन के मूल रूप को प्रदर्शित करने वाली इस मशीन में स्वास्थ्य और स्वच्छता निहित है जो इस महामारी के समय में उपभोक्ताओं के चिंताओं को कम करती है.

यदि सुरक्षा और स्वच्छता की प्राथमिकता की दृष्टि से देखा जाए तो इस महामारी ने भारतीय उपभोक्ताओं के व्यवहार में नाटकीय परिवर्तन किया है. कोविड 19 वायरस से खुद को सुरक्षित रखने के लिए उपभोक्ता समय और प्रयासों का अधिकतम निवेश कर रहे हैं. क्योंकि उपभोक्ताओं को हर बार घर वापस आने पर पड़े धोने पड़ते हैं इसलिए कपड़ों की धुलाई की जरूरतें बढ़ गई हैं. देश के बहुत से हिस्सों में कोविड के बढ़ते मामले के कारण उपभोक्ता बचाव के तरीकों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और यह जरूरी भी है. 99.99% से ज्यादा कोविड की निष्क्रियता का यह अनोखा फीचर गोदरेज द्वारा कई सारे सेगमेंट में उपलब्ध कराया जा रहा है – सेमी-ऑटोमेटिक (ऐज डिजी) से लेकर टॉप लोडिंग ( इओन अल्यूर जर्मशील्ड, इओन ऑड्रा जर्मशील्ड और इओन अल्यूर क्लासिक) से लगायत फ्रन्ट लोड ( इओन एलर्जी प्रोटेक्ट) मशीन.
इन सभी मॉडलों में का एक इन-बिल्ट हीटर मोड है जो 60 डिग्री सेल्सियस तक के हॉट वाश और एक स्मार्ट एल्गोरिथ्म से युक्त है और साथ मिलकर रोगाणुओं से एक मजबूत संरक्षण प्रदान करते हैं.

उपरोक्त के बारे में बात करते हुए गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और ईवीपी श्री कमल नंदी ने कहा कि, “कोविड के बढ़ते केस के कारण फिलहाल हमारे उपभोक्ताओं की सबसे बड़ी चिंता स्वास्थ्य और स्वच्छता है. हमने हमेशा से वर्तमान की जरूरतों और उपभोक्ताओं की अंतर्दृष्टि के हिसाब से अपनेअपने उत्पाद उपलब्ध कराने की कोशिश की है, और हमारे ब्रांड के फलसफे ‘थिंग्स मेड थॉटफुली’ के हिसाब से एकदम सच्चे रहे हैं. महामारी के शुरुआत से ही हम विभिन्न तकनीकों और इनोवेशन पर काम कर रहे हैं जो स्वास्थ्य, स्वच्छता और प्रयासों के न्यूनीकरण पर केंद्रित है, जिससे हम अपने उपभोक्ताओं को इस महामारी से निपटने में मदद कर सकें. इसी के अनुरूप हमारे गोदरेज वाशिंग मशीन की यह नई श्रृंखला हमारे उपभोक्ताओं और उनके प्रियजनों को कोविड 19 और दूसरे रोगाणु और जीवाणुओं से सुरक्षा प्रदान कर सकती है. हमारे इस देन के साथ हम इस महामारी के दौरान अपने उपभोक्ताओं की इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मददगार साबित होने की आशा रखते हैं.”
श्री राजिंदर कौल, प्रोडक्ट ग्रुप हेड – वाशिंग मशीन, डिशवाशर्स एण्ड डीप फ्रीजर्स, गोदरेज अप्लायंसेज ने इसमें आगे जोड़ते हुए कहा, ”हम गोदरेज वाशिंग मशीन की इस श्रृंखला को प्रस्तुत करते हुए काफी खुश हैं- जो अनुसार रोगाणुओं, जीवाणुओं और अब कोविड वायरस से सुरक्षा की बढ़ती जरूरत को पूरा करने के लिए खास तरह से डिजाइन किया गया है और सीएसआईआर से संबंद्ध एक स्वतंत्र प्रयोगशाला द्वारा किए गये जांच की रिपोर्ट के अनुसार सही है. ये वाशिंग मशीनें सिर्फ 15 से 20 मिनट में 99.99% से अधिक कोविड 19 वायरस के खिलाफ कीटाणुशोधन प्रदान करता है. यह बेहतर और स्वच्छ धुलाई प्रदान कर उपभोक्ताओं की महामारी से उत्पन्न भय को कम करने में मदद करेगा. पूरी तरह से ऑटेमेटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन जो हीटर के साथ है वह इस सेगमेंट का कुल 40% भाग हैं. इस नई उपलब्धता के साथ हम इस सेगमेंट में हमारे मजबूत स्थिति के प्रति हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar